India Cricket: भारतीय सेलेक्टर जिसे 2 मैचों में मौका देकर भूल गए, ऐसा गरजा बल्ला कि उड़ गए गेंदबाजों के होश!
Advertisement
trendingNow11645655

India Cricket: भारतीय सेलेक्टर जिसे 2 मैचों में मौका देकर भूल गए, ऐसा गरजा बल्ला कि उड़ गए गेंदबाजों के होश!

IPL 2023: गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में एक खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया, जो टीम इंडिया की प्लेइंग-11 से काफी वक्त से बाहर चल रहा है. गुजरात टीम ने आखिरी गेंद पर मैच गंवाया.

venkatesh iyer ipl 2023

GT vs KKR Match Highlights, Venkatesh Iyer: अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार शाम गुजरात टाइटंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. गुजरात ने इस मैच में काफी वक्त तक दबदबा बनाए रखा लेकिन आखिरी ओवर में या यूं कहें कि आखिरी गेंद पर उसके हाथ से जीत फिसल गई. इस बीच एक खिलाड़ी ने अपने बल्ले से कोहराम मचाया.

गुजरात ने अंतिम गेंद पर गंवाया मैच

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 204 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद कोलकाता ने 7 विकेट खोकर 207 रन बनाते हुए अंतिम गेंद पर जीत हासिल की. दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता को आखिरी ओवर में 29 रन की दरकार थी. गुजरात के कार्यवाहक कप्तान राशिद ने आखिरी ओवर के लिए गेंद यश दयाल को सौंपी. पहली गेंद पर उमेश यादव ने सिंगल लेकर रिंकू को स्ट्राइक दी. रिंकू ने फिर लगातार 5 छक्के लगाते हुए कोलकाता को जीत दिला दी. वह 21 गेंदों पर 48 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

गेंदबाजों पर बरसा ये बल्लेबाज 

कोलकाता के एक खिलाड़ी ने मैच में गुजरात के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. ये बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) हैं. नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे वेंकटेश ने 40 गेंदों का सामना किया और 8 चौके, 5 छक्के लगाते हुए 83 रन जोड़े. उन्होंने कप्तान नीतीश राणा (45) के साथ 100 रनों की साझेदारी भी की. वेंकटेश को पारी के 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर अल्जारी जोसेफ ने शुभमन गिल के हाथों कैच कराया.  

टीम इंडिया से मिले कम ही मौके

28 साल के वेंकटेश अय्यर ने अभी तक भारत के लिए केवल 2 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में खेले गए टी20 मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें मौके कम मिल पाए. वह आखिरी बार भारतीय टीम की जर्सी में फरवरी 2022 में नजर आए. तब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर टी20 मैच खेला था. 

बल्ले के अलावा गेंद से भी मचा सकते हैं धमाल

मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्मे वेंकटेश अय्यर बल्ले से ही नहीं, बल्कि गेंद से भी कमाल दिखा सकते हैं. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल करियर में 4 पारियों में गेंदबाजी की और 5 विकेट भी लिए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 12 मैचों में कुल 7 विकेट लिए हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने 10 अर्धशतक लगाए हैं और 42 विकेट भी झटके हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news