IPL 2023: पिछले सीजन का स्टार, अब बुरी तरह फ्लॉप; IND में एंट्री के रास्ते हुए बंद! दिग्गज भी गिना रहे कमियां
Advertisement

IPL 2023: पिछले सीजन का स्टार, अब बुरी तरह फ्लॉप; IND में एंट्री के रास्ते हुए बंद! दिग्गज भी गिना रहे कमियां

IPL 2023: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल(इंडियन प्रीमियर लीग) ने कई खिलाड़ियों को फर्श से अर्श तक पहुंचाया है. इतिहास गवाह है कि इस टूर्नामेंट में खेलकर कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी किस्मत चमकाई है. इस सीजन में भी युवा खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है. 

IPL 2023: पिछले सीजन का स्टार, अब बुरी तरह फ्लॉप; IND में एंट्री के रास्ते हुए बंद! दिग्गज भी गिना रहे कमियां

SRH Flop Bowler: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल(इंडियन प्रीमियर लीग) ने कई खिलाड़ियों को फर्श से अर्श तक पहुंचाया है. इतिहास गवाह है कि इस टूर्नामेंट में खेलकर कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी किस्मत चमकाई है. इस सीजन में भी युवा खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है. ऐसा ही एक खिलाड़ी पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स की नजरों में आया था. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका भी मिला था, लेकिन मौजूदा सीजन में यह खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप रहा है.

इस खिलाड़ी को अब नहीं मिलेगा मौका!

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ फैंस को भी बेहद निराश किया है. मौजूदा सीजन में उन्होंने अपनी काबिलियत के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है. उमरान ने अभी तक खेले 7 मैचों में 10.35 की बेहद ज्यादा इकोनॉमी रेट से 176 रन दे दिए हैं और सिर्फ 5 विकेट ही लिए हैं. इतना ही नहीं, उनके इस खराब प्रदर्शन के चलते दिग्गज क्रिकेटर भी गेंदबाजी में कमियां गिना रहे हैं. टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 में डेब्यू कर चुके उमरान अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो जाहिर सी बार है मैनेजमेंट उन्हें बिल्कुल भी मौके नहीं देगा.

पिछले सीजन में की थी घातक गेंदबाजी

बता दें कि उमरान ने आईपीएल 2022 में अपने तेज रफ्तार गेंदों से बल्लेबाजी में महारथ हासिल कर चुके खिलाड़ियों को पवैलियन की राह दिखाई थी. उन्होंने 14 मैचों में 22 खिलाड़ियों को आउट कर दिया था. उनके इस प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया में डेब्यू करने के मौका मिला था. टीम इंडिया के लिए उमरान 8 वनडे और 8 टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे में उनके नाम 13 जबकि टी20 में 11 विकेट हैं.

दिग्गज भी गिना रहे कमियां

इस सीजन में लगातार खराब प्रदर्शन के चलते कई दिग्गज क्रिकेटर भी उमरान मालिक में कमियां गिनाते नजर आ रहे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उन्हें भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज से सीखने की जरूरत है, जो उन्हें बताए कि वास्तव में क्या करना चाहिए. उमरान लगातार गलत लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी कहा कि उमरान जो कर रहे हैं, वह बिल्कुल भी सही नहीं हैं. उन्हें बाकी गेंदबाजों से सीखने की जरूरत है. भले ही मैं गेंदबाज नहीं हूं, लेकिन मैंने एंडरसन और ब्रॉड की गेंदबाजी को देखा है. इसलिए उन्हें टीम के बाकी गेंदबाजी से सीखने की जरूरत है.

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से खतरनाक क्रिकेटर, 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिलाई असंभव जीत
2. IPL 2023 के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर! सुनहरे मौकों को बुरी तरह कर रहा बर्बाद
3. Video: इस मिस्ट्री गर्ल ने अचानक बढ़ाया इंटरनेट का पारा, गब्बर के छक्के के बाद यूं लूट ली महफिल
4.  IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर आग बबूला हुए राजस्थान के कप्तान, इस खिलाड़ी को अचानक बताया सबसे बड़ा विलेन
5.  IPL 2023: कभी गोलगप्पे बेचने को मजबूर था ये क्रिकेटर, अब IPL में शतक ठोककर पहनी ऑरेंज कैप
6. Video: बीच मैदान पर अचानक 'सुपरमैन' बना ये क्रिकेटर, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच
7. Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! कप्तान रोहित भी नहीं पूछ रहे हाल
8. Team India: इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे! बीच सीजन में अचानक IPL टीम ने भी निकाला बाहर
9.  IPL 2023: टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करेगा ये घातक खिलाड़ी! दिग्गज की भविष्यवाणी से मची सनसनी
10.  Team India: रोहित शर्मा के बाद ये दिग्गज बनेगा भारत का नया ओपनर! थर-थर कांपेंगे गेंदबाज

Trending news