IPL-2023 : बीच सीजन में बदलेगी दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम, खराब प्रदर्शन के बीच मैनेजमेंट ने लिया फैसला!
Advertisement

IPL-2023 : बीच सीजन में बदलेगी दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम, खराब प्रदर्शन के बीच मैनेजमेंट ने लिया फैसला!

Delhi Capitals: डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स टीम का आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. उसे लगातार 5 मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी. अभी तक इस टीम का सीजन में जीत का खाता नहीं खुल पाया है. इस बीच टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लिया है. 

delhi capitals

Delhi Capitals Team Management Action, IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स टीम का आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. उसे लगातार 5 मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी. अभी तक डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली इस टीम का जीत का खाता नहीं खुल पाया है. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लिया है. उसने 2 खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए बुलाया है.

दिल्ली टीम मैनेजमेंट का बड़ा फैसला

दिल्ली कैपिटल्स ने खिलाड़ियों के लचर प्रदर्शन को देखते हुए अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियम गर्ग को ट्रायल्स के लिए बुलाया. इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं. दोनों ही आईपीएल ऑक्शन में बिके नहीं थे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाज अभी तक नहीं चल पाए हैं. पृथ्वी शॉ, यश ढुल और ललित यादव की खराब फॉर्म को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स के प्रबंधन को उन खिलाड़ियों को भी बुलाना पड़ रहा है जिन्हें लंबे फॉर्मेट का स्पेशलिस्ट माना जाता है.

फ्लॉप-शो के बाद लेना पड़ा निर्णय

ट्रायल्स के लिए ईश्वरन को बुलाना थोड़ा हैरान करता है. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलते हैं और भारत ए की ‘टेस्ट’ टीम के कप्तान हैं. दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ी जानकारियों से अवगत रहने वाले आईपीएल सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘कोई भी टीम ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ियों को रख सकती है और दिल्ली की टीम के पास इतने खिलाड़ी पहले से ही हैं. अब यह दोनों खिलाड़ी किसी की जगह लेंगे या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है. अभी वे दोनों ट्रायल्स पर हैं.'

फिट नहीं हैं खलील अहमद 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में अभी केवल एक खिलाड़ी खलील अहमद (Khaleel Ahmed) फिट नहीं है लेकिन टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वह जल्दी ही मैच फिटनेस हासिल कर लेंगे. घरेलू क्रिकेटरों के खराब प्रदर्शन के कारण दिल्ली की परेशानी समझी जा सकती है और यही वजह है कि उसे ईश्वरन जैसे खिलाड़ी को बुलाना पड़ा जिन्हें 50 ओवरों की क्रिकेट के लिए भी ज्यादा अच्छा नहीं कहा जाता है. उन्होंने अपने 10 साल के करियर में केवल 27 टी20 घरेलू मैच खेले हैं.

पहले भी IPL में खेले हैं प्रियम गर्ग

भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान प्रियम गर्ग को बेहतर बल्लेबाज माना जा सकता है. वह इससे पहले दो सीजन में आईपीएल में खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने 44 टी20 मैचों में केवल 17 की औसत और 115 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. (PTI से इनपुट)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news