Team India: WTC फाइनल से पहले इस भारतीय का बल्ले से कोहराम, शॉट्स देख खौफ में आ जाएंगे कंगारू!
Advertisement

Team India: WTC फाइनल से पहले इस भारतीय का बल्ले से कोहराम, शॉट्स देख खौफ में आ जाएंगे कंगारू!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 आगामी 7 जून से खेला जाना है. इस बीच टीम इंडिया के एक खूंखार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज ने बीती रात(26 मई) को गजब पारी खेल डाली.

 

Team India: WTC फाइनल से पहले इस भारतीय का बल्ले से कोहराम, शॉट्स देख खौफ में आ जाएंगे कंगारू!
Team India: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर होना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया का एक बल्लेबाज बेहद ही घातक फॉर्म में है. अगर इस बल्लेबाज की यही फॉर्म WTC फाइनल में भी जारी रही तो वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए बुरा सपना बन सकता है. बीती रात इस बल्लेबाज ने अपना लोहा एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने मनवाया.
 
इस खिलाड़ी ने मचाया बल्ले से कोहराम
 
आईपीएल 2023 में 26 मई को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच क्वालीफायर-2 खेला गया. इस मैच में गुजरात के बल्लेबाज शुभमन गिल ने बेहद ही खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए सीजन और अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक ठोक डाला. उन्होंने मात्र 60 गेंदों में 129 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 10 बड़े-बड़े छक्के भी निकले. इस बेहतरीन पारी के दम पर गुजरात ने मुंबई को हराकर फाइनल में जगह बना ली है.
 
पूरे सीजन में की कमाल बल्लेबाजी
 
आईपीएल 2023 की शुरुआत से ही शुभमन गिल का बल्ला जमकर चला है, लेकिन उनके पिछले तीन मैच देखें जाएं तो उन्होंने एक के बाद एक तीन लगातार शतक ठोक दिए हैं. तीसरे शतक के साथ ही वह आईपीएल 2023 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने अब तक खेले 16 मैचों में 60.79 की बेहद खतरनाक औसत और 156.43 की स्ट्राइक रेट के साथ 851 रन बना लिए हैं. मौजूदा सीजन में उनके बल्ले से 3 शतक और 4 अर्धशतक भी निकले हैं. 
 
AUS गेंदबाजों का बनेंगे काल!
 
बात करें आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तो गिल जिस घातक फॉर्म में चल रहे हैं, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल मैच में भी बड़ी पारी खेलते नजर आ सकते हैं. गिल ने डेब्यू के बाद से ही तीनों फॉर्मेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उनके टेस्ट करियर में भी शानदार आंकड़े हैं. अब तक वह भारत के लिए 15 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इसकी 28 पारियों में गिल के बल्ले से 890 रन निकले हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 128 रन रहा है.

Trending news