IND vs AUS: सेलेक्टर्स ने दिया मौका लेकिन किस्मत से हारा ये खतरनाक पेसर, WTC फाइनल से अचानक हुआ बाहर!
Advertisement

IND vs AUS: सेलेक्टर्स ने दिया मौका लेकिन किस्मत से हारा ये खतरनाक पेसर, WTC फाइनल से अचानक हुआ बाहर!

WTC Final : बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final-2023) के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने तो मौका दे दिया लेकिन वह किस्मत से हार गया. उसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में खेलना संदिग्ध है.

wtc final ind vs aus

World Test Championship Final, IND vs AUS: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच (World Test Championship Final 2023) 7 जून से लंदन में खेलने उतरेगी. इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन एक खतरनाक पेसर का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड को उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को चुनना पड़ सकता है.

7 जून से लंदन में खिताबी मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) मैदान पर डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच को जो भी टीम जीतेगी, पहली बार ट्रॉफी अपने नाम करेगी. भारत पहले भी फाइनल में पहुंचा था लेकिन तब न्यूजीलैंड ने बाजी मार ली. इससे पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, टीम इंडिया का एक खूंखार पेसर चोटिल होकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final 2023) के फाइनल से बाहर हो सकता है.

WTC Final से अब अचानक बाहर हुआ भारत का ये खूंखार खिलाड़ी!

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह पेसर जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) हैं. उनादकट को हाल में आईपीएल-2023 के दौरान चोट लगी और वह पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. अब ऐसा कहा जा रहा है कि उनका डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलना भी संदिग्ध है. उनादकट का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें वह नेट्स पर अभ्यास के दौरान अचानक गिर जाते हैं. 

सामने आया बड़ा अपडेट

साल 2010 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले जयदेव को इसके बाद 2022 में टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था. वह बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में टेस्ट सीरीज का भी एक ही मैच खेल पाए थे. तब उनका कुछ वीजा-पासपोर्ट से जुड़ा मामला हो गया था. वह आईपीएल-2023 में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेल रहे थे लेकिन अब वह पूरे सीजन से ही बाहर हो गए हैं. लखनऊ टीम ने गुरुवार को एक पोस्ट शेयर करते हुए इसकी पुष्टि की. 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

Trending news