RR vs PBKS: कप्तान संजू सैमसन का ये एक्सपेरिमेंट बुरी तरह हुआ फेल, बनेगा हार की सबसे बड़ी वजह!
Advertisement

RR vs PBKS: कप्तान संजू सैमसन का ये एक्सपेरिमेंट बुरी तरह हुआ फेल, बनेगा हार की सबसे बड़ी वजह!

RR vs PBKS Highlights:पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान शिखर धवन की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच में 4 विकेट खोकर 197 रन का बड़ा स्कोर बनाया. बाद में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बल्लेबाजी को लेकर एक प्रयोग किया जो बुरी तरह असफल साबित हुआ.

rr vs pbks

Rajasthan vs Punjab Match Highlights: आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का 8वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच गुवाहाटी में खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. पंजाब ने कप्तान शिखर धवन की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए. बाद में संजू ने एक प्रयोग किया जो भारी पड़ गया.

शिखर धवन ने खेली शानदार पारी

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और नाबाद 86 रन बनाए. उन्होंने 56 गेंदों की नाबाद पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े. ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 34 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 60 रनों की तूफानी पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 16 गेंदों पर 27 रन का योगदान दिया. उन्होंने 2 चौके और एक छक्का जड़ा. राजस्थान के लिए जेसन होल्डर ने 2 जबकि चहल ने एक विकेट लिया.

सैमसन पर भारी पड़ा एक्सपेरिमेंट

कप्तान संजू सैमसन ने बाद में एक एक्सपेरिमेंट किया. उन्होंने बल्लेबाजी के लिए अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का बैटिंग ऑर्डर ही बदल दिया. अश्विन इस मैच में ओपनिंग करने उतरे. हालांकि यह प्रयोग बुरी तरह असफल रहा और अश्विन खाता खोले बिना पवेलियन लौटे. उन्हें पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया.

57 रन तक पवोलियन में टॉप ऑर्डर

राजस्थान टीम ने 198 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने शुरुआती 3 विकेट 57 रन तक गंवा दिए. ओपनर यशस्वी जायसवाल को अर्शदीप सिंह ने पारी के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई, जिन्हें सब्सटीट्यूट मैथ्यू शॉर्ट ने कैच किया. यशस्वी ने 8 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाते हुए 11 रन बनाए. इसके बाद अश्विन पवेलियन लौटे. धुरंधर बल्लेबाज जोस बटलर नंबर-3 पर उतरे लेकिन 11 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाथन एलिस का शिकार हो गए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news