Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल का महारिकॉर्ड, एक ही झटके में राहुल, गेल जैसे दिग्गजों को पछाड़ा
Advertisement
trendingNow11691146

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल का महारिकॉर्ड, एक ही झटके में राहुल, गेल जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

Yashasvi Jaiswal Record: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने गुरुवार को आईपीएल में महारिकॉर्ड बना दिया. उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स के प्रतिष्ठित स्टेडियम में खेले गए मैच में महज 13 गेंदों में फिफ्टी जड़ दी. 

yashasvi jaiswal fifty record

Fastest Fifty in IPL, Yashasvi Jaiswal Record: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को आईपीएल-2023 के मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स पर 9 विकेट से जीत दर्ज की. टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आईपीएल का महारिकॉर्ड बना डाला. 

कोलकाता को चटाई धूल

स्पिनर युजवेंद्र चहल और युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल, इन 2 सितारों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-2023 के मैच में दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स टीम ने 13.1 ओवर में एक विकेट खोकर जीत दर्ज की. चहल ने जहां 4 विकेट लिए तो वही यशस्वी ने 98 रनों की नाबाद मैच विजयी पारी खेली.

यशस्वी का तूफान

ईडन में यशस्वी का तूफान देखने को मिला. उन्होंने नीतीश राणा के पारी के पहले ही ओवर में 26 रन ठोक दिए. यशस्वी ने 13 गेंदों में 50 रन बना डाले. वह 47 गेंदों पर 98 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 13 चौके और 5 छक्के जड़े. कप्तान संजू सैमसन 48 रन बनाकर नाबाद लौटे. सैमसन ने 29 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के लगाए. 

आईपीएल का रिकॉर्ड भी किया नाम

युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने महज 13 गेंदों में ही 50 रन जोड़ दिए. इसी के साथ उन्होंने भारतीय दिग्गज केएल राहुल का आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ दिया जो उन्होंने 5 साल पहले मोहाली में बनाया था. राहुल ने तब 14 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी. पैट कमिंस ने पिछले सीजन में भी 14 गेंदों पर पचासा लगाया था. अब यशस्वी सभी से आगे निकल गए हैं. यूसुफ पठान, निकोलस पूरन और सुनील नरेन ने 15-15 गेंदों पर आईपीएल में अर्धशतक पूरे किए हैं.

जरूर पढ़ें

सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर बोले विराट, रिएक्शन से मचा दी सनसनी!
वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, ICC ने सबसे बड़े दुश्मन को पहुंचाया फायदा!

Trending news