IPL 2023: टीम इंडिया में 10 साल से नहीं मिली इस खिलाड़ी को जगह, कप्तान रोहित ने अब IPL में खाया 'रहम'
Advertisement

IPL 2023: टीम इंडिया में 10 साल से नहीं मिली इस खिलाड़ी को जगह, कप्तान रोहित ने अब IPL में खाया 'रहम'

Team India: टीम इंडिया से 10 साल से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी को आईपीएल में खेलने का मौका मिला है. ये खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 का हिस्सा बना. 

IPL 2023: टीम इंडिया में 10 साल से नहीं मिली इस खिलाड़ी को जगह, कप्तान रोहित ने अब IPL में खाया 'रहम'

Indian Premier League 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में 2 अप्रैल को दो मुकाबले खेले गए. दिन का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया वहीं, दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs MI) की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया जो पिछले 10 साल से टीम इंडिया के लिए एक भी मौच नहीं खेल सका है. 

10 साल से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह 

आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) ने दिग्गज स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला (Piyush Chawla) को अपनी टीम में शामिल किया है.पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने साल दिसंबर 2012 से बाद से टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 में मुंबई के पहले मुकाबले में उन्हें खेलने का मौका दिया. हालांकि पीयूष चावला (Piyush Chawla) इस मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके, लेकिन वह अपनी टीम की ओर से सबसे किफायती गेंदबाज रहे. पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने 4 ओवर में सिर्फ 26 रन खर्च किए. आपको बता दें कि पीयूष चावला (Piyush Chawla) पिछले सीजन का हिस्सा नहीं बन सके थे, उन्हें काई खरीदार नहीं मिला था. वहीं, साल 2021 में भी वह मुंबई इंडियंस का ही हिस्सा थे. 

आईपीएल में काफी शानदार करियर

पीयूष चावला (Piyush Chawla) इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2008 से 2013 तक पीयूष पंजाब किंग्स का हिस्सा थे, उसके बाद उन्होंने साल 2014 से 2019 तक किंग खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को रेप्रिज़ेन्ट किया था. साल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पीयूष चावला (Piyush Chawla) को अपने स्क्वॉड में शामिल किया था और साल 2021 में वह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) का ही हिस्सा थे. वह अब एक बार फिर इसी टीम के लिए खेलते नजर आ रहे हैं.

2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा 

पीयूष चावला (Piyush Chawla) साल 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे, जिसने भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. पीयूष चावला (Piyush Chawla) 34 साल के हो चुके हैं. ऐसे में ये सीजन उनके लिए काफी खास रहने वाला है. पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने टीम इंडिया के लिए कुल 3 टेस्ट, 25 वनडे और 7 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 7 विकेट, वनडे में 32 विकटे और टी20 में 4 विकेट अपने नाम किए हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news