Advertisement
trendingPhotos1610352
photoDetails1hindi

IPL 2023: आईपीएल से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीमों की टेंशन, खिताब जीतने का सपना हो सकता है चूर-चूर!

IPL 2023 Player Injured List: भारत की धूमधड़ाका क्रिकेट लीग यानि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) की शुरुआत लगभग दो हफ्तों बाद हो जाएगी. ऐसे में अब सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को परखने में लगी हैं. टीमों के खिलाड़ी एकजुट होकर प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे हैं. कुल मिलाकर टीमें टूर्नामेंट से पहले जमकर तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच एक बड़ी टेंशन खड़ी हो गई है कि कई टीमों के मैच विनर खिलाड़ी इस आईपीएल सीजन से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. क्या इन खिलाड़ियों के न खेलने से टीमों का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह जाएगा? आइए जानते हैं कौन हैं ये बड़े खिलाड़ी -

 

1/5

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल में नहीं खेलेंगे. वह क्रिकेट से करीब 6 महीने दूर चल रहे हैं. वह कमर की चोट के चलते आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल में उन्होंने 120 मुकबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 145 विकेट हैं.  

 

2/5

ऋषभ पंत जोकि दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करते हैं. पिछले साल एक भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे जिसके बाद उन्हें रिकवरी के लिए लम्बा वक्त लगेगा. इस साल वह आईपीएल में कप्तानी नहीं कर पाएंगे. ऋषभ पंत ने आईपीएल में पंत ने 98 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 2838 रन हैं. 

3/5

इस साल धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले थे लेकिन अब वह घुटने की चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. स्टोक्स ने आईपीएल में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 43 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 920 रन निकले हैं जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 28 विकेट लिए हैं. उनके नाम आईपीएल में दो शतक भी हैं.  

 

4/5

हाल ही में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में चोटिल हुए श्रेयस अय्यर भी आईपीएल में शायद ही खेलते नजर आएंगे. कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान अय्यर पीठ की चोट के कारण वनडे सीरीज के भी बाहर हो गए हैं. अय्यर ने आईपीएल में 101 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 2776 रन हैं.     

 

5/5

जॉनी बेयरस्टो पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं लेकिन इस सीजन वह भी चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल में बेयरस्टो ने 39 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 1291 रन हैं. आईपीएल में उन्होंने 1 शतक भी लगाया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़