Advertisement
photoDetails1hindi

Purple Cap Winner: फाइनल हारकर भी पर्पल कैप ले उड़ा गुजरात का ये खिलाड़ी, घातक गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

IPL 2023 Purple Cap Winner: आईपीएल के 16वीं सीजन का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर 5वीं बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. हालांकि, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप गुजरात टीम के खिलाड़ियों के नाम रही. शुभमन गिल ने ऑरेंज कैप जीती. वहीं, पर्पल कैप के लिए गुजरात के ही तीन खिलाड़ियों में शानदार टक्कर देखने को मिली.

1/5

आईपीएल 2023 में पर्पल कैप की रेस गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने जीती. मोहम्मद शमी ने इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए. उन्होंने 17 मैचों में 28 विकेट झटके.

2/5

पर्पल कैप की रेस में मोहित शर्मा (Mohit Sharma) दूसरे नंबर पर रहे. मोहित शर्मा ने इस सीजन में केवल 14 मैच ही खेले और 27 विकेट अपने नाम किए. मोहित शर्मा ने एक मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया.

3/5

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में राशिद खान (Rashid Khan) तीसरे नंबर पर रहे. राशिद (Rashid Khan) ने इस सीजन 17 मैचों में 27 विकेट लिए.

4/5

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले पीयूष चावला (Piyush Chawla) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर रहे. पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने आईपीएल 2023 में 16 मैच खेलते हुए 22 विकेट झटके. 

5/5

भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी इस लिस्ट में शामिल हैं. युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़