IPL 2023: नितीश राणा के ऊपर एक्शन लेने की तैयारी में BCCI! बीच मैदान पर अंपायर से की लड़ाई
Advertisement

IPL 2023: नितीश राणा के ऊपर एक्शन लेने की तैयारी में BCCI! बीच मैदान पर अंपायर से की लड़ाई

CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को रविवार को खेले गए IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा बीच मैदान पर आपा खोते नजर आए. BCCI भी अब नितीश राणा पर एक्शन लेने की तैयारी में होगी. 

IPL 2023: नितीश राणा के ऊपर एक्शन लेने की तैयारी में BCCI! बीच मैदान पर अंपायर से की लड़ाई

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को रविवार को खेले गए IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा बीच मैदान पर आपा खोते नजर आए. BCCI भी अब नितीश राणा पर एक्शन लेने की तैयारी में होगी. दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा अंपायर से लड़ने पहुंच गए. चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 19वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से नितीश राणा और अंपायर के बीच में बवाल मच गया. 

नितीश राणा के ऊपर एक्शन लेने की तैयारी में BCCI!

हुआ यूं कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 19वें ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के लिए आए. शार्दुल ठाकुर के इस ओवर की पांचवीं गेंद को अंपायरों ने वाइड करार दे दिया. इसके बाद बात तब बिगड़ गई जब कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा की मर्जी के बिना अंपायरों ने इस वाइड बॉल के फैसले को थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया. नितीश राणा को यह बात पसंद नहीं आई कि जब उन्होंने वाइड बॉल के लिए DRS की मांग भी नहीं की तो अंपायर ने बिना उनकी मर्जी के कैसे ये फैसला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया.

बीच मैदान पर अंपायर से की लड़ाई 

दरअसल, पारी के 20वें ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तय समय से एक ओवर पीछे थी. इस वजह से आखिरी ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को एक एक्स्ट्रा फील्डर 30 गज के घेरे के अंदर रखना पड़ा. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा इसी बात से नाराज थे जिसके बाद उन्होंने बीच मैदान पर अंपायर पर अपना गुस्सा निकाल दिया. नितीश राणा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. IPL 2023 सीजन में इससे पहले भी नितीश राणा के ऊपर जुर्माना लग चुका है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मुकाबले में युवा ऋतिक शोकीन के साथ उनकी बहस हुई थी. बीसीसीआई ने नितीश राणा और शोकीन दोनों पर जुर्माना लगाया था. नितीश राणा का कहना था कि जब उन्होंने रिव्यू मांगा ही नहीं तो आप डीआरएस के लिए थर्ड अंपायर को सिग्नल क्यों दे रहे हैं. इस मुद्दे पर अंपायर और नितीश राणा के बीच काफी बहस हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस घटना के बाद BCCI नितीश राणा पर तगड़ा एक्शन ले सकता है. 

कोलकाता ने चेन्नई से छीनी जीत 

बता दें कि सुनील नरेन (15 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान नितीश राणा (नाबाद) और रिंकू सिंह (54) के बीच 76 गेंद में 99 रन की साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से शिकस्त दी. चेन्नई को छह विकेट पर 144 रन पर रोकने के बार केकेआर 18.3 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. केकेआर की 13 मैचों में यह छठी जीत है और टीम 12 अंक के साथ अगर-मगर के प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. चेन्नई के पास इस मैच को जीत कर प्लेऑफ में जगह पक्की करने का मौका था, लेकिन उसे अब इंतजार करना होगा. लक्ष्य का बचाव करते हुए चेन्नई ने पावर प्ले में तीन विकेट चटका अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन रिंकू और नितीश ने इस मैदान पर चौथे विकेट के लिए चेन्नई के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

Trending news