IPL 2023: इस खूंखार बल्लेबाज ने तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, गेल-युवराज को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे
Advertisement

IPL 2023: इस खूंखार बल्लेबाज ने तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, गेल-युवराज को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे

IPL 2023: आईपीएल 2023 के हुए 58वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के एक खतरनाक खिलाड़ी ने ऐसी घातक बल्लेबाजी की कि आईपीएल का 14 साल पुराना रिकॉर्ड भी चकनाचूर हो गया. इस लिस्ट में शामिल युवराज सिंह और क्रिस गेल जैसे दिग्गज भी पीछे छूट गए.

IPL 2023: इस खूंखार बल्लेबाज ने तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, गेल-युवराज को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे

IPL records: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार(13 अप्रैल) को हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने घर में खेलते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले एक खिलाड़ी ने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने इस मामले में युवराज सिंह और क्रिस गेल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया.

इस बल्लेबाज ने तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड  

लखनऊ सुपर जाएंट्स को अपनी घातक बल्लेबाजी से जीत दिलाने वाले निकोलस पूरन ने युवराज सिंह और क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 13 गेंदों में 44 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 338.46 का रहा. उनकी यह पारी कम से कम 10 गेंद खेलते हुए आईपीएल में दूसरी सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाली पारी हो गई है. उन्होंने युवराज सिंह और क्रिस गेल को इस मामले में पीछे छोड़ दिया. युवराज ने 2008 में हुए राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ 306.25 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे.

एक IPL पारी में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट (कम से कम 10 गेंद खेलते हुए) 

आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक पारी के दौरान कम से कम 10 गेंद खेलते हुए सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने के मामले में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके कीरोन पोलार्ड हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मैच में साल 2010 में 346.15 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके थे. इसके बाद 338.46 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले निकोलस पूरन हैं. पूरन ने क्रिस गेल(316.67, 2011 vs केकेआर) और युवराज सिंह(306.25, 2008 vs राजस्थान रॉयल्स) को पीछे छोड़ा है.

चौथे नंबर पर पहुंची लखनऊ टीम

इस मैच में जीत के साथ ही लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखी हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन बनाए. इसके बाद लखनऊ के बल्लेबाजों ने 3 विकेट पर 185 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. टीम अंकतालिका में अब चौथे पायदान पर पहुंच गई है.

जरूर पढ़ें 

आईपीएल मैच में खिलाड़ियों के साथ की गई गंदी हरकत, सरेआम हुई बदसलूकी!
टीम इंडिया को मिली गांगुली-सचिन जैसी घातक ओपनिंग जोड़ी, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा देगी कोहराम!
BCCI ने लिया बड़ा फैसला, एशिया कप से पहले टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच

Trending news