World Cup: आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड कप टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिल गया सुनहरा मौका
Advertisement

World Cup: आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड कप टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिल गया सुनहरा मौका

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता. गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए इस मैच में चेन्नई के बल्लेबाजों ने 5 विकेट रहते जीत हासिल कर ली. यह चेन्नई की आईपीएल में पांचवीं ट्रॉफी है.   

World Cup: आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड कप टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिल गया सुनहरा मौका

World Cup 2023: चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया. इसके दम पर ही टीम एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही. चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को खिताबी मैच में 5 विकेट से हराकर आईपीएल की पांचवीं ट्रॉफी नाम की. इसके बाद ही एक क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.  

इस क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का ऐलान

क्रिकेट नामीबिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जो जुलाई में अंडर-19 पुरुष क्षेत्रीय विश्व कप क्वालीफायर में देश का प्रतिनिधित्व करेगी. शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नामीबियाई टीम का मुकाबला नाइजीरिया, सिएरा लियोन, केन्या, युगांडा और मेजबान देश तंजानिया से होगा. क्रिकेट नामीबिया के अनुसार चयनकर्ताओं द्वारा प्रशिक्षण निगरानी और ट्रैकिंग के बाद ही टीम का चयन किया गया है. 

कोच ने दिया ये बयान  

क्रिकेट नामीबिया के नवनियुक्त अंडर 19 कोच ऑस्कर नौहौस ने कहा कि टीम में अनुभव का खजाना है, जिसमें कुछ सदस्य पिछले अंडर19 विश्व कप क्वालीफायर में भाग ले चुके हैं. टीम के पास कई तरह के कौशल हैं, जो हमें आगामी टूर्नामेंट में अनुकूलन क्षमता और लचीलापन प्रदान करेंगे. इस बीच, क्रिकेट नामीबिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोहान मुलर ने कहा कि चयन प्रक्रिया अगस्त 2022 में शुरू हुई थी. इसमें कई टूर्नामेंट, टूर, ट्रायल वीकेंड और कैंप शामिल थे.

जुलाई में होंगे क्वालीफायर मुकाबले 

2024 में श्रीलंका में अंडर19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सोलह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी. अफ्रीका क्षेत्रीय क्वालीफायर में भाग लेने वाली छह टीमें 11 पूर्ण सदस्य टीमों के साथ विश्व कप में एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, जो इस आयोजन के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई कर चुकी हैं. क्वालीफायर मुकाबले तंजानिया में 21 से 31 जुलाई तक चलने वाले हैं.

क्वालीफायर मुकाबलों के लिए नामीबियाई टीम

अलेक्जेंडर वोल्शेंक (कप्तान), गेरहार्ड जानसे वैन रेंसबर्ग (उप-कप्तान), एड्रियन लोउ, फाफ डु प्लेसिस, फ्रेंको बर्ग, हैनरो बाडेनहोर्स्ट, हैंसी डिविलियर्स, जैक ब्रासेल, जूनियर करीता, जेडब्ल्यू विसागी, पीटर डेनियल ब्लिग्नॉट, रयान मोफेट, वॉटी निहौस, जाचियो जानसेन वैन वुरेन.

Trending news