MS Dhoni Statement: केकेआर से हार के बाद धोनी आए आगे, अपने एक फैसले की बताई सारी गलती!
Advertisement

MS Dhoni Statement: केकेआर से हार के बाद धोनी आए आगे, अपने एक फैसले की बताई सारी गलती!

MS Dhoni Statement: चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स को रविवार को आईपीएल-2023 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) ने 6 विकेट से हरा दिया. हार के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आगे आए और उन्होंने अपने एक फैसले की सारी गलती बता दी.

MS Dhoni Statement: केकेआर से हार के बाद धोनी आए आगे, अपने एक फैसले की बताई सारी गलती!

Captain MS Dhoni Statement: दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अपने घरेलू मैदान पर खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीजन के इस 61वें मैच में सीएसके ने 6 विकेट पर 144 रन बनाए जिसके बाद कोलकाता ने 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हार के बाद धोनी ने इसकी वजहों पर चर्चा की.

नीतीश ने खेली कप्तानी पारी

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम की शुरुआत खराब रही. पेसर दीपक चाहर ने पावरप्ले में ही 3 विकेट ले लिए. उन्होंने पहले ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज (1), तीसरे ओवर में वेंकटेश अय्यर (9) और 5वें ओवर में जेसन रॉय (12) को पवेलियन भेजा जिससे केकेआर का स्कोर 3 विकेट पर 33 रन हो गया. इसके बाद कप्तान नीतीश राणा और रिंकू सिंह (43 गेंदों पर 54 रन, 4 चौके और 3 छक्के) क्रीज पर जम गए. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 99 रन की पार्टनरशिप की. नीतीश ने विजयी चौका जड़ा जो 44 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद लौटे.

टीम नहीं बना पाई बड़ा स्कोर

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में रविवार को टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम 6 विकेट पर 144 रन ही बना पाई. कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सीएसके की आधी टीम को 72 के स्कोर तक पवेलियन भेज दिया. भला हो शिवम दुबे (नाबाद 48 रन) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (20) का जिन्होंने छठे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. दुबे 34 गेंदों पर एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद लौटे.

धोनी ने दिया बड़ा बयान

सीएसके के कप्तान धोनी ने कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला भारी पड़ गया. उन्होंने कहा, 'जिस मिनट हमने दूसरी पारी में पहली गेंद फेंकी, हमें पता था कि हमें 180 रन की जरूरत थी. उस पिच पर हम 180 रन नहीं बना पाए. दूसरी पारी में ओस ने बड़ा अंतर पैदा किया. हम वास्तव में अपने किसी भी गेंदबाज को दोष नहीं दे सकते, बस परिस्थितियों का खेल पर बड़ा प्रभाव पड़ा.'

इन 2 खिलाड़ियों की तारीफ

धोनी ने हार के बाद अपनी टीम के 2 खिलाड़ियों शिवम दुबे और पेसर दीपक चाहर की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'शिवम ने आज मैच में जो किया, उससे बहुत खुश हूं. महत्वपूर्ण ये है कि वह संतुष्ट नहीं रहते हैं और सुधार करते रहते हैं. चाहर गेंद को स्विंग कराते हैं. वह उसी के अनुसार गेंदबाजी करते हैं.'

जरूर पढ़ें

बोल्ड होकर भी क्रीज पर जमे रहे धोनी, वजह जान आपको भी होगी हैरानी!
इतनी घूमी गेंद कि बल्ला भी नहीं अड़ा पाया ये दिग्गज खिलाड़ी, बिखर गई गिल्लियां

 

Trending news