IPL 2023: शमी की लहराती गेंद पर गच्चा खा गया धोनी का बल्लेबाज, बना डाला महारिकॉर्ड!
Advertisement

IPL 2023: शमी की लहराती गेंद पर गच्चा खा गया धोनी का बल्लेबाज, बना डाला महारिकॉर्ड!

IPL 2023: आईपीएल के शुरुआती मैच में चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

IPL 2023: शमी की लहराती गेंद पर गच्चा खा गया धोनी का बल्लेबाज, बना डाला महारिकॉर्ड!

GT vs CSK: आईपीएल के शुरुआती मैच में चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मैच शुरू होते ही गुजरात के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मैदान पर तहलका मचा दिया. उन्होंने तूफानी गेंदबाजी करते हुए चेन्नई के एक बल्लेबाज को बेहतरीन अंदाज में आउट कर दिया और इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बना दिया.

शमी ने किया क्लीन बोल्ड

गुजरात की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पारी का तीसरा और अपने दूसरा ओवर लेकर आए मोहम्मद शमी ने ऐसी तेजतर्रार गेंद फेंकी कि बल्लेबाजी कर रहे डेवोन कॉनवे को गेंद कतई समझ न आई और बोल्ड हो गए. शमी ने गुजरात को पहली सफलता दिलाई. कॉनवे 1 रन बनाकर शमी का शिकार हो गए. 

शमी ने बनाया रिकॉर्ड 

मोहम्मद शमी ने पहले विकेट के साथ ही आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कॉनवे को आउट करने के साथ ही शमी ने आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए. शमी ने 94 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया. शमी इन 100 विकेटों के साथ ही आईपीएल में 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

चेन्नई की प्लेइंग-11 : डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोईन अली, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर और राजवर्धन हैंगरगेकर.

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग-11 : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल और अल्जारी जोसेफ.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news