MI vs LSG: मुंबई इंडियंस ने 81 रनों से जीता मैच, लखनऊ की टीम IPL 2023 से बाहर
Advertisement

MI vs LSG: मुंबई इंडियंस ने 81 रनों से जीता मैच, लखनऊ की टीम IPL 2023 से बाहर

IPL 2023, MI vs LSG Live Updates: IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का सामना मुंबई इंडियंस से हुआ.

IPL 2023, MI vs LSG Live Updates
LIVE Blog

MI vs LSG, IPL 2023 Live Score: IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का सामना मुंबई इंडियंस से हुआ. मुंबई की टीम पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में अंतिम स्थान पर रही थी, जिसके बाद मौजूदा सत्र में टीम ने वापसी करते हुए प्ले ऑफ में जगह बनाई. गुजरात टाइटंस ने अंतिम लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को हराकर मुंबई की प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित की और अब वह लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने में भी कामयाब रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की नजरें अब अपने छठे आईपीएल खिताब पर टिकी हैं.

24 May 2023
23:19 PM

IPL में सफर समाप्त हुआ तो पांड्या ने खोया आपा, सरेआम लिया इस खिलाड़ी का नाम!

हार के बाद क्या बोले लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान क्रुणाल पांड्या?

23:19 PM

मुंबई इंडियंस ने 81 रनों से जीता मैच

आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जांयट्स को हराकर क्वालीफायर-2 में अपनी जगह बना ली है. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराते हुए न सिर्फ टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए थे. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 182 रन के जवाब में पूरी लखनऊ टीम 16.3 ओवर में महज 101 रन पर सिमट गई.

21:28 PM

मुंबई क्वालिफायर-2 में, लखनऊ का सफर समाप्त

मुंबई इंडियंस ने क्वालिफायर-2 में जगह बनाई. लखनऊ का सफर एलिमिनेटर मैच में हार से समाप्त हो गया.

 

20:52 PM

नवीन के 'चौके' ने बढ़ा दी मुंबई की मुश्किल!

मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 183 रनों का टारगेट दिया.

20:40 PM

IPL 2023 के बीच सामने आया बड़ा अपडेट, बांग्लादेश दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए अगले महीने (जून) बांग्लादेश का दौरा करेगी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम 23 फरवरी को केप टाउन में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों सेमीफाइनल में हार के बाद पहली बार खेलेगी. टीम के बल्लेबाजी कोच हृषिकेश कानिटकर बांग्लादेश दौरे के लिए टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं. इस दौरे में तीन मैच और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे.

20:18 PM

14 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर

लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने मुकाबले में वापसी की है. मुंबई इंडियंस की टीम ने 14 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं. तिलक वर्मा (16 रन) और टिम डेविड (6 रन) क्रीज पर हैं.

20:12 PM

10 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर

मुंबई इंडियंस की टीम ने 10 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं. कैमरून ग्रीन (41 रन) और सूर्यकुमार यादव (27 रन) क्रीज पर हैं.

19:14 PM

शुभमन गिल की बहन को रेप की मिली धमकी, DCW ने लिया बड़ा एक्शन

शुभमन गिल की बहन को रेप और जान से मारने की धमकी दी गई है. अब दिल्ली पुलिस को इस मामले में नोटिस भेजा गया है.

19:01 PM

मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस

IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम मुंबई इंडियंस का सामना कर रही है. मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

18:26 PM

रोहित शर्मा ने एलिमिनेटर मैच में दिखा दी बड़ी चालाकी, अब छठी ट्रॉफी जीतना हो गया पक्का!

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल-2023 के एलिमिनेटर मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी.

18:14 PM

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए अचानक टीम का ऐलान, इस स्टार बल्लेबाज को नहीं मिली जगह

18 जून से वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड की शुरुआत होगी. इस टूर्नामेंट के लिए आयरलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक होने वाले क्वालीफायर इवेंट में 10 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगीं. क्रिकेट आयरलैंड ने बुधवार को घोषणा की कि दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीफन डोहेनी जिम्बाब्वे में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम से बाहर हो गए हैं.

17:44 PM

टीम इंडिया में होगी इस धाकड़ विकेटकीपर की एंट्री! मुंबई से आया बड़ा अपडेट

मुंबई एयरपोर्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पैपराजी ने पोस्ट किया है.

17:37 PM

WTC Final 2023: कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा, हर हाल में WTC फाइनल खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से  11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) का फाइनल मैच खेला जाना है. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो टीम के लिए बड़ा मैच विनर साबित हो सकता है.

17:35 PM

IND vs AUS: इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनी WTC फाइनल की प्लेइंग 11, टीम देख चकरा जाएगा सिर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं. भारत को 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये बड़ा मुकाबला खेलना है. टीम इंडिया पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 भी चुन ली है. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ईशान किशन को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है.

15:27 PM

धोनी और जडेजा के बीच हो गया विवाद? इस VIDEO से मच गया तहलका!

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बीच विवाद की खबरें आ रही हैं.

15:00 PM

ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच से पहले आया वाइस-कैप्टन का बयान, बता दिया पूरा प्लान

भारतीय टीम क्रिकेट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेलने उतरेगी. वहीं, हॉकी के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया ए की महिला टीमें आमने-सामने हैं.

14:59 PM

लंदन में टीम इंडिया को मिला ये ब्रह्मास्त्र, अब चौगुनी हो गई रोहित की ताकत!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) 7 जून से खेला जाएगा.

14:31 PM

IPL फाइनल में 10वीं बार कैसे पहुंची CSK की टीम? धोनी ने सरेआम इन्हें बताया जीत का सबसे बड़ा हीरो

चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कड़ी तैयारियों का काफी असर पड़ता है और वह आगे भी इस टी20 लीग में खेलने को लेकर अगले आठ-नौ महीनों में फैसला करेंगे. कयास लगाए जा रहे थे कि 2023 आईपीएल में धोनी का आखिरी सत्र होगा. उनकी अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को यहां पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर 10वीं बार आईपीएल फाइनल में प्रवेश किया.

14:29 PM

IPL 2024 में धोनी खेलेंगे या नहीं? CSK टीम के खिलाड़ी ने दुनिया के सामने खोल दिया बड़ा राज

ड्वेन ब्रावो ने अपना विश्वास जताया है कि IPL में हाल ही में शुरू किए गए इम्पैक्ट प्लेयर नियम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ एमएस धोनी के कार्यकाल के विस्तार में योगदान दे सकता है. धोनी की अगुवाई में सुपर किंग्स ने मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2023 के क्वालीफायर-1 में गुजरात टाइटंस पर 15 रन से जीत दर्ज की.

14:28 PM

IPL 2023: चेन्नई से मात खाने के बाद इस खिलाड़ी ने अपनी ही टीम पर उठाए सवाल, इन्हें बताया गुजरात की हार का गुनहगार

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज विजय शंकर ने आईपीएल के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार के लिए अपनी टीम के बल्लेबाजों को दोषी ठहराया और कहा कि उनकी टीम बेहतर तरीके से लक्ष्य का पीछा कर सकती थी. चेन्नई ने मंगलवार को खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 172 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 157 रन पर आउट हो गई.

14:26 PM

IPL 2023: हार के बाद हार्दिक पांड्या की बड़ी भविष्यवाणी, चेन्नई के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी ये खतरनाक टीम

गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के IPL 2023 के फाइनल में जाने पर खुशी जताई है. सीएसके के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 44 गेंद पर 60 रन की तेजतर्रार पारी खेली. अंत में अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा और मोईन अली ने कैमियो रोल निभाया और सीएसके 172/7 बनाने में सफल रहा.

12:16 PM

टीम इस प्रकार हैं:

लखनऊ सुपरजाइंट्स: कृणाल पंड्या (कप्तान), आयुष बडोनी, कर्ण शर्मा, मनन वोहरा, क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मायर्स, आवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड, मयंक यादव, रवि बिश्नोई, निकोलस पूरन, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़, स्वप्निल सिंह, नवीन-उल-हक, युद्धवीर चरक और करुण नायर.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस जोर्डन, अरशद खान, जेसन बेहरेनडोर्फ, डेवाल्ड ब्रेविस, पीयूष चावला, टिम डेविड, राघव गोयल, कैमरन ग्रीन, इशान किशन, डुआन यानसेन, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल , रिली मेरेडिथ, शम्स मुलानी, रमनदीप सिंह, संदीप वारियर, ऋतिक शौकीन, ट्रिस्टन स्टब्स, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा और सूर्यकुमार यादव.

12:15 PM

वेस्टइंडीज की जोड़ी ने भी उपयोगी पारियां खेलीं

राहुल की गैरमौजूदगी के बावजूद सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया है. मार्कस स्टोइनिस (14 मैच में 368 रन) दूसरे चरण में अच्छी लय में दिखे जबकि काइल मायर्स (361) और निकोलस पूरन (358) की वेस्टइंडीज की जोड़ी ने भी उपयोगी पारियां खेली हैं. चेपॉक की संभवत: धीमी पिच पर इनका प्रदर्शन टीम की सफलता के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. गेंदबाजी में मुंबई को अनुभवी पीयूष चावला से काफी उम्मीदें होंगी जो 20 विकेट के साथ अब तक टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं. जेसन बेहरेनडोर्फ (14 विकेट) ने भी जिम्मेदारी सौंपे जाने पर प्रभावित किया है.

12:15 PM

रवि बिश्नोई को बड़ी भूमिका निभानी होगी

सुपरजाइंट्स को अगर मुंबई के बल्लेबाजों को रोकना है तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को बड़ी भूमिका निभानी होगी जो 14 मैच में 16 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं. नवीन उल हक, आवेश खान, कृणाल और अनुभवी अमित मिश्रा जैसे गेंदबाजों को भी अधिक योगदान देना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को यहां बल्लेबाजों की नाकामी के कारण लीग चरण मे हार झेलनी पड़ी थी. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में मुंबई का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी कमजोर है जिसका सुपरजायंट्स फायदा उठाना चाहेंगे.

12:13 PM

मुंबई के बल्लेबाजों ने लय हासिल की

मुंबई के लिए अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने शानदार शतक जड़ा. सुपरजायंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी में टीम की नजरें सूर्यकुमार यादव (511 रन, एक शतक, चार अर्धशतक), सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (439), ग्रीन (381) और कप्तान रोहित (313) पर टिकी होंगी. मुंबई के बल्लेबाजों ने लय हासिल की है और ऐसे में सुपरजाइंट्स के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली.

12:13 PM

लखनऊ की टीम भी बेहद खतरनाक 

सुपरजायंट्स को पिछले सत्र में आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर में ही हार का सामना करना पड़ा था और इस बार टीम इससे आगे बढ़ना चाहेगी. नियमित कप्तान लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी के बाजवूद टीम का संतुलन बरकरार है और क्रुणाल पांड्या ने उपलब्ध विकल्पों का काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया है और आईपीएल की सबसे सफल टीम के खिलाफ उन्हें लय बरकरार रखने की उम्मीद होगी.

12:12 PM

रोहित शर्मा की नजरें छठे आईपीएल खिताब पर

मुंबई की टीम पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में अंतिम स्थान पर रही थी, जिसके बाद मौजूदा सत्र में टीम ने वापसी करते हुए प्ले ऑफ में जगह बनाई. गुजरात टाइटंस ने अंतिम लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को हराकर मुंबई की प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित की और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की नजरें अब अपने छठे आईपीएल खिताब पर टिकी हैं.

12:09 PM

5 बार की IPL चैम्पियन से बचना लखनऊ के लिए मुश्किल

IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. बल्लेबाजों की फॉर्म में वापसी की बदौलत प्ले ऑफ में जगह बनाने वाली मुंबई इंडियंस की टीम बुधवार को यहां एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी.

Trending news