IPL 2023 SRH vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स ने हैदराबाद को दी मात, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
Advertisement

IPL 2023 SRH vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स ने हैदराबाद को दी मात, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

IPL 2023 SRH vs KKR Live Updates: IPL 2023 का 47वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 9 विकेट पर 171 रन बनाए, जिसके बाद हैदराबाद टीम 8 विकेट पर 166 रन बना पाई.

IPL 2023 SRH vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स ने हैदराबाद को दी मात, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
LIVE Blog

IPL 2023 Live Updates: दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल-2023 का मुकाबला खेला गया. कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 171 रन बनाए. केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान नीतीश राणा ने 31 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 42 रन बनाए. हैदराबाद के लिए मार्को यानसेन और टी नटराजन को 2-2 विकेट मिले. उनके अलावा पेसर भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, कप्तान ऐडन मार्कराम और मयंक मार्कंडेय ने 1-1 विकेट लिया. 

इसके बाद हैदराबाद टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन बना सकी. कोलकाता के इस जीत के साथ 10 मैचों से 8 अंक हो गए हैं. वहीं, हैदराबाद के 9 मैचों में 3 जीत से 6 अंक हो गए हैं. हैदराबाद अब 10 टीमों की तालिका में 9वें नंबर पर है. वहीं, कोलकाता उससे एक स्थान ऊपर है.

04 May 2023
21:46 PM

बीच मैच में काव्या मारन खो बैठीं आपा! इस इशारे से काटा बवाल, VIDEO VIRAL

दरअसल, हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी कर रही थी. टीम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने आंद्रे रसेल के ओवर में लगातार तीन गेंदों पर दनदनाते छक्के और चौके लगा दिए. पहली गेंद पर राहुल ने चौका जड़ा. दूसरी गेंद नो बॉल हो गई. इसके बाद फ्री हिट गेंद पर उन्होंने गगनचुंबी छक्का ठोक डाला, जिसे देख काव्या मारन की खुशी का ठिकाना ना रहा. इतना ही नहीं इसके बाद राहुल ने फिर एक चौका लगाया. यह देखकर हैदराबाद की मालकिन खुशी से उछल पढ़ीं. इस चौके के बाद उन्होंने कुछ ऐसा इशारा किया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है.

21:22 PM

फ्लाइट में ये किसके कंधे पर सिर रखकर सो गए ईशान किशन? फोटो वायरल

ईशान किशन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह फ्लाइट में सोते नजर आ रहे हैं.

19:37 PM

2 साल बाद आईपीएल में इस खिलाड़ी की वापसी, अब कोच को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है. भारत के इस पूर्व बल्लेबाज ने बताया कि कैसे कमेंट्री करते हुए ही कोच बांगर का फोन कॉल आया था. उन्होंने इसे याद करते हुए कहा कि मैं बिल्कुल चौंक गया था. 

19:29 PM

कोलकाता ने हैदराबाद के सामने रखा 172 रनों का टारगेट

दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल-2023 का मुकाबला खेला जा रहा है. कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 171 रन बनाए. केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान नीतीश राणा ने 31 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 42 रन बनाए. हैदराबाद के लिए मार्को यानसेन और टी नटराजन को 2-2 विकेट मिले. उनके अलावा पेसर भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, कप्तान ऐडन मार्कराम और मयंक मार्कंडेय ने 1-1 विकेट लिया

19:07 PM

कप्तान ने ही बता दी KKR के खराब प्रदर्शन की वजह! इन 2 खिलाड़ियों का ले लिया नाम

कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतने के बाद एक बयान दिया. उन्होंने अपनी टीम के खराब प्रदर्शन की वजहों पर चर्चा की.

18:16 PM

KKR ने जीता टॉस

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

18:01 PM

इस दिग्गज ने उठाई विराट-गंभीर को बैन करने की मांग, बयान से मचा कोहराम!

राट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुआ विवाद अब दुनिया के लिए सार्वजनिक हो चुका है. जो क्रिकेट को पसंद नहीं करता होगा, उसे भी इस बारे में अब पता चल चुका है. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बयान दिया है. सहवाग ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बीसीसीआई को कड़े कदम उठाने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की हरकतों को लेकर किसी भी खिलाड़ी पर एक मैच का बैन लगेगा, तो अपने आप ही यह कम हो जाएगा. हालांकि, उन्होंने कोहली या गंभीर तो लेकर कुछ नहीं कहा.

 

17:05 PM

टीम इंडिया को मिला ऋषभ पंत जैसा खूंखार बल्लेबाज, दिया मौका तो वर्ल्ड कप में मचाएगा तबाही!

टीम इंडिया को अपने ही घर में इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की कमी जरूर खलेगी, लेकिन इस बीच टीम को ऋषभ पंत जैसा घातक बल्लेबाज मिल गया है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले जितेश शर्मा इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं. वह विकेटकीपिंग के अलावा अपने बल्लेबाजी(खासकर बड़े-बड़े शॉट्स) से सभी को अपना दीवाना बना रहे हैं. उनका यही फॉर्म जारी रहा तो हो सकता है वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिल जाए.

 

 

16:22 PM

ईशान किशन की ये बात सुनकर आप भी छू लेंगे मां के पैर! दिया भावुक कर देने वाला बयान

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में पंजाब किंग्स को मुंबई ने 6 विकेट से हराया. मुंबई ने 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर ही 215 रनों के बड़े लक्ष्य को हासिल कर लिया. विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

16:16 PM

WTC फाइनल से पहले लगातार लग रहे भारत को झटके, अब इन दो खिलाडियों ने बढ़ाई टेंशन!

हाल ही में आईपीएल में खेल रहे लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल और तेज गेंदबाज चोटिल हो गए थे. इसके बाद अब एक और बड़ी खबर सामने आई है. WTC फाइनल स्क्वॉड का हिस्सा तेज गेंदबाज उमेश यादव और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर दोनों ही अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह खबर सामने आई है. अगर आने वाले समय में भी दोनों फिट नहीं होते हैं, तो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. 

15:38 PM

विराट से लड़ने वाले खिलाड़ी ने अब ली धोनी की शरण! फोटो देख लोगों ने किए ऐसे-ऐसे कमेंट

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) उस खिलाड़ी के साथ दिख रहे हैं, जिसकी विराट कोहली से आईपीएल-2023 के मैच के दौरान लड़ाई हुई थी.

15:22 PM

'मेरा क्रेडिट सूर्यकुमार ले गए', इस खिलाड़ी ने बयान से मचाई सनसनी! वीडियो हुआ वायरल

मुंबई इंडियंस के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दोनों खिलाड़ी हंसी-मजाक करते नजर आ रहे हैं. इस बीच ईशान किशन कहते हैं कि बीच मैच में, यह सोच रहा था कि जिस दिन मैं रन बनाता हूं उसी दिन यह(सूर्यकुमार यादव) भी रन बनाते हैं और मेरा क्रेडिट ले जाते हैं. 

15:20 PM

आईपीएल के बीच हुआ ऐसा अनोखा मैच, मात्र 4 गेंदों में हो गया हार-जीत का फैसला!

फिलीपींस और थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच 1 मई को एक क्रिकेट मैच खेला गया. इस मैच में फिलीपींस की टीम ने पहले बल्लेबाजी की. फिलीपींस के मात्र चार बल्लेबाज 2-2 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इसके अलावा किसी भी खिलाड़ी के बल्ले से कोई रन नहीं निकला. मजेदार बात यह रही कि टीम 8 रन बनाते हुए 11.1 ओवर खेल गई. इस तरह से फिलीपींस महिला टीम ने थाईलैंड को जीत के लिए 9 रनों का टारगेट दिया, जिसको थाईलैंड टीम ने 4 गेंदों में हासिल कर मैच 10 विकेट से जीत लिया.

15:05 PM

6,4,6,6,6,6,6... ओवर में लुटाए 46 रन, इस मैच को उम्र भर याद रखेगा ये गेंदबाज!

एक मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें ओवर में गेंदबाज ने 46 रन लुटा दिए.

14:51 PM

विराट को नहीं भरना पड़ा एक पैसे का भी जुर्माना, असलियत जान उड़ जाएंगे होश!

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर सरेआम बीच मैदान पर भिड़ गए. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए, किसी ने विराट की गलती बताई तो कोई गंभीर की आलोचना करने आगे आया. बीसीसीआई ने दोनों की पूरी-पूरी मैच का जुर्माना ठोका, लेकिन क्या ये विराट और गंभीर ने भरा?

13:41 PM

IPL 2023: गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई, जान जाने की आ जाती नौबत!

IPL 2023 में सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया था, जिसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच खेल खत्म होने के बाद भयंकर लड़ाई देखने को मिली है.

13:39 PM

Shahid Afridi: विराट से बदतमीजी करने वाले खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे अफरीदी, कर दिया कांच की तरह चुभने वाला कमेंट

Virat Kohli and Naveen Ul Haq: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाड़ियों के साथ हाथ मिला रहे थे तो उस दौरान अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर नवीन उल हक ने उनके साथ बदतमीजी की और हाथ मिलाने के दौरान विराट कोहली के हाथ को झटका भी मारा.

12:37 PM

Team India: सचिन की इस चूक के कारण टीम इंडिया के कप्तान नहीं बन पाए युवराज सिंह, यूं टूट गया सपना

युवराज सिंह ने टीम इंडिया को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जिताने में बड़ा रोल निभाया है. वैसे तो युवराज सिंह का क्रिकेट करियर चमकदार रहा है, लेकिन उन्हें हमेशा इस बात का मलाल रहेगा कि वह कभी टीम इंडिया के कप्तान नहीं बन पाए. सचिन तेंदुलकर की एक चूक के कारण युवराज सिंह के हाथ से टीम इंडिया का कप्तान बनने का मौका फिसल गया.

12:07 PM

IPL 2023 के बीच में आया गेंदबाजों का सबसे बड़ा दुश्मन, KKR की टीम में हुआ शामिल  

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाकी बचे सीजन के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास की जगह जॉनसन चार्ल्स को अपनी टीम में शामिल किया है. लिटन दास पिछले सप्ताह पारिवारिक कारणों से बांग्लादेश लौट गए थे. इस 28 वर्षीय खिलाड़ी को KKR ने पिछले साल उनके बेस प्राइज 50 लाख रुपए में खरीदा था.

11:24 AM

IPL 2023: विराट से झगडे़ के बाद फिर टूटा गंभीर का सब्र, अपने इस ट्वीट से मचा दिया बवाल

IPL 2023 में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए झगडे़ ने माहौल गर्म कर रखा है. सोशल मीडिया पर अभी तक इस लड़ाई का असर देखने को मिल रहा है. IPL 2023 में सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए.

09:42 AM

IPL 2023: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा IPL के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन

टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईपीएल के इतिहास में बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है. रोहित शर्मा का ये शर्मनाक रिकॉर्ड जानकर उनके फैंस को भी यकीन नहीं होगा. एक बल्लेबाज के लिए क्रिकेट में सबसे शर्मनाक बात शून्य के स्कोर पर आउट हो जाना होती है.

07:42 AM

टीम इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन. जगदीशन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास, मनदीप सिंह और जेसन रॉय.

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन और अनमोलप्रीत सिंह.

07:41 AM

एन जगदीशन ने निराश किया

राणा स्वयं अभी तक वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जैसे कि उनसे अपेक्षा की जा रही थी जबकि शीर्ष क्रम में एन जगदीशन ने निराश किया है. जेसन रॉय और रहमानुल्लाह गुरबाज ने अच्छी फॉर्म दिखाई है, लेकिन इन दोनों में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है. केकेआर के तेज गेंदबाज रन लुटा रहे हैं जो उसके लिए चिंता का विषय है. ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और शार्दुल ठाकुर ने प्रति ओवर 10 से अधिक रन दिए हैं. हर्षित राणा ने अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें फिर से अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है. सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा की स्पिन तिकड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन उन्हें तेज गेंदबाजों से भी सहयोग की जरूरत है.

07:40 AM

उमरान मलिक महंगे साबित हुए

गेंदबाजी में उमरान मलिक महंगे साबित हुए हैं जो कि टीम के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने अब तक सात मैचों में केवल पांच विकेट लिए हैं. केकेआर भी अपने बल्लेबाजों से प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने की उम्मीद रखेगा. केकेआर को यदि नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखना है तो उसे तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कप्तान नितीश राणा ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के बाद स्वीकार किया था कि उनकी टीम को तीनों विभागों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है.

07:40 AM

राहुल त्रिपाठी उपयोगी योगदान नहीं दे पाए

अग्रवाल अभी तक 110 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए हैं जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले राहुल त्रिपाठी भी उपयोगी योगदान नहीं दे पाए हैं. कप्तान एडेन मार्कराम को आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जरूरत है, जबकि हैरी ब्रूक एक शतक जमाने के बावजूद अधिकतर मैचों में असफल रहे हैं. उन्हें फिर से मध्यक्रम में उतारा जा रहा है और उम्मीद है कि वह कुछ लय हासिल करेंगे. ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं, जो सनराइजर्स के लिए करारा झटका है.

07:39 AM

अभिषेक शर्मा को पारी का आगाज करने के लिए भेजने का फैसला सही साबित हुआ

सनराइजर्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में अभी तक निरंतरता का अभाव रहा है. पिछले मैच में अभिषेक शर्मा को पारी का आगाज करने के लिए भेजने का फैसला सही साबित हुआ था, लेकिन टीम अन्य सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी. सनराइजर्स के बल्लेबाज अभी तक सामूहिक योगदान देने में असफल रहे हैं और अगर टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो उसके बल्लेबाजों को निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

07:35 AM

सनराइजर्स के आठ मैचों में छह अंक

सनराइजर्स हैदराबाद गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना करेगा तो उसके शीर्ष क्रम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा. इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है और उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आगे सभी मैचों में अच्छा खेल दिखाना होगा. केकेआर के अभी नौ मैचों में छह जबकि सनराइजर्स के आठ मैचों में छह अंक हैं. अंक तालिका में वे क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं.

07:34 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करो या मरो का मुकाबला

IPL 2023 का 47वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 9 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है. कोलकाता नाइट राइडर्स ऐसे में आज अगर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच भी हार जाती तो उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो सकती है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 10 टीमों की प्वाइंट्स टेबल में 6 अंक लेकर आठवें नंबर पर है. 

Trending news