IPL 2023 CSK vs DC Live: प्लेऑफ पर धोनी की नजर, आज चेन्नई और दिल्ली के बीच महामुकाबला
Advertisement
trendingNow11688152

IPL 2023 CSK vs DC Live: प्लेऑफ पर धोनी की नजर, आज चेन्नई और दिल्ली के बीच महामुकाबला

IPL 2023 Live Updates: IPL 2023 के आखिरी पड़ाव में प्लेऑफ की रस्साकशी जोर पकड़ने लगी है और ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स नए आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को एक और जीत के साथ अपनी स्थिति पुख्ता करना चाहेगी.

IPL 2023 CSK vs DC Live: प्लेऑफ पर धोनी की नजर, आज चेन्नई और दिल्ली के बीच महामुकाबला
LIVE Blog

IPL 2023 Live Updates, CSK vs DC: IPL 2023 के आखिरी पड़ाव में प्लेऑफ की रस्साकशी जोर पकड़ने लगी है और ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स नए आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को एक और जीत के साथ अपनी स्थिति पुख्ता करना चाहेगी. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर चेन्नई जीत की राह पर लौटी है और टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में जूझती नजर आई दिल्ली को हराकर वह दो अंक और लेना चाहेगी. चेन्नई ने शनिवार को कम स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया जिसमें उसके गेंदबाजों खासकर मतीषा पथिराना की भूमिका अहम रही. चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कोन्वे और शिवम दुबे की पारियों के दम पर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया.

10 May 2023
22:58 PM

चेन्नई से हार के साथ दिल्ली का सफर समाप्त! फिर से टूट गया प्लेऑफ में पहुंचने का सपना

चेपॉक स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2023 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से मात दी. 

20:43 PM

KKR के इस सबसे बड़े फिनिशर की सफलता के पीछे कौन? सबके सामने खुद ही खोल दिया राज

कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के लिए एक खिलाड़ी लगातार फिनिशर का रोल निभा रहा है.

19:45 PM

अचानक से इतने बुजुर्ग दिखने लगे रोहित और सूर्यकुमार! कुर्ता-पाजामा की PICS वायरल

रोहित शर्मा और सूर्यकुमार की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

19:02 PM

दिल्ली के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान ने सुधारी गलती! इस भारतीय को दिखाया बाहर का रास्ता

दिल्ली और चेन्नई आईपीएल-2023 के मुकाबले में आमने-सामने हैं. प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव भी किए गए हैं.

18:04 PM

एशिया कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

हॉकी इंडिया (Hockey India) ने जापान के काकमिगहारा में 2 जून से शुरू होने वाले प्रतिष्ठित महिला जूनियर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय जूनियर महिला टीम ग्रुप चरण के दौरान पूल ए में कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान से भिड़ेगी. वहीं, पूल बी में मेजबान जापान, चीन, कजाकिस्तान, हांगकांग और इंडोनेशिया शामिल हैं. महिला जूनियर एशिया कप 2023 भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि टूर्नामेंट से शीर्ष तीन देश एफआईएच जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगे.

18:03 PM

World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 में इस तारीख को होगा IND vs PAK मैच!
 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) IPL 2023 सीजन के तुरंत बाद 2023 वर्ल्ड कप के मैचों के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है. अब एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दें कि 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद ये पहला मौका होगा जब पाकिस्तान की टीम भारत की धरती पर आएगी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख दर्शक बैठकर मैच देख सकते हैं.

17:07 PM

धोनी की इस 'हरियाणवी छोरे' से क्या है दुश्मनी? बिना कोई मैच खेले लौट जाएगा घर!

चेन्नई सुपर किंग्स का एक खिलाड़ी लगातार मौके के इंतजार में बैठा है लेकिन उसे मौका नहीं मिल पाया है.

17:06 PM

वर्ल्ड कप से पहले आई बड़ी खबर, बोर्ड के चीफ ने पद छोड़ने का किया फैसला

भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है.

13:20 PM

Team India: 'ये तो गली क्रिकेट खेल रहा', टीम इंडिया के दिग्गज पर ये क्या बोल गए गावस्कर; बयान से मची सनसनी

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के एक दिग्गज बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुनील गावस्कर के मुताबिक इस बल्लेबाज का अंदाज गली क्रिकेट की तरह लगता है. अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के गेंदबाजों की धुनाई कर रहा था तो ऐसा लग रहा था मानो वह गली क्रिकेट खेल रहा हो.

12:58 PM

IPL 2023 के बीच में टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज ने कराया ऑपरेशन, WTC Final से अचानक हो गया बाहर

भारत के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल का दाहिनी जांघ का ऑपरेशन सफल रहा है और उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह 31 वर्षीय बल्लेबाज IPL में लखनऊ सुपरजायंट्स के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गया था.

10:40 AM

भारत की दुश्मन टीम ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, क्रिकेट जगत में मच गया तहलका

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन टीम ने इस साल 2023 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई कर लिया है. क्रिकेट जगत में अचानक इस बड़ी खबर से तहलका मच गया है. बता दें कि भारत में इस साल होने वाला 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा.

09:43 AM

IPL 2023: भारत के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! अपनी ही टीम के लिए बना सबसे बड़ा नासूर

भारत के एक खिलाड़ी का IPL करियर अब लगभग खत्म हो गया है और अब इस प्लेयर की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारत के इस खिलाड़ी का लंबे समय से लचर प्रदर्शन जारी है. भारतीय क्रिकेट टीम से भी इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर कर दिया था.

08:32 AM

WTC Final से पहले बल्ले से कहर मचा रहा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के लिए साबित होगा काल!

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final 2023) के फाइनल से पहले टीम इंडिया का एक खूंखार बल्लेबाज बल्ले से जमकर कहर मचा रहा है. इस बल्लेबाज की तूफानी बैटिंग देखकर वर्ल्ड क्रिकेट हैरान है. टीम इंडिया को 7 जून से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final 2023) का फाइनल मैच खेलना है.

08:31 AM

टीमें:

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), डेवोन कोंवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, एम पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिसंडा मगाला, अजय मंडल, भगत वर्मा, आकाश सिंह.

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, सरफराज खान, अमन हकीम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, एनरिक नोर्किया, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल सॉल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी और यश धुल.

08:31 AM

फिल साल्ट एक मैच विनर के तौर पर उभरे

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं, लेकिन फिल साल्ट एक मैच विनर के तौर पर उभरे हैं. कप्तान डेविड वॉर्नर चिर परिचित फॉर्म में नहीं हैं जबकि मिशेल मार्श और रोवमैन पावेल भी कुछ खास नहीं कर सके हैं. दिल्ली ने पिछले पांच में से चार मैच जीतकर उम्मीदें बनाए रखी हैं. उन्हें हर मैच जीतना होगा और चेन्नई को उसके गढ चेपॉक पर हराना आसान नहीं है. इसके लिए दिल्ली के बल्लेबाजों को चेन्नई के स्पिन आक्रमण के खिलाफ पूरे होमवर्क के साथ उतरना होगा. वहीं, गेंदबाजों को कोंवे और गायकवाड़ को सस्ते में पवेलियन भेजने के तरीके तलाशने होंगे. दिल्ली की गेंदबाजी का दारोमदार ईशांत शर्मा , एनरिच नॉर्किया, मार्श, स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल पर रहेगा.

08:30 AM

प्लेऑफ पर धोनी की नजर

चेन्नई के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कोंवे (457 रन), गायकवाड़ (292 रन), शिवम दुबे (290 रन) और अजिंक्य रहाणे (245 रन) ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मध्यक्रम नाकाम ही रहा है. अंबाती रायुडू 11 मैचों में 95 रन ही बना सके हैं जबकि रविंद्र जडेजा ने 11 मैचों में 92 रन बनाए हैं.  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संक्षिप्त आक्रामक पारियां खेली हैं, लेकिन वह बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे आते हैं. टीम दुआ कर रही होगी कि शीर्षक्रम फॉर्म में बना रहे और अहम मैचों में मध्यक्रम तक जाने की नौबत ही नहीं आए. गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने 19 विकेट जरूर लिए हैं, लेकिन उनका इकॉनामी रेट दस से अधिक का रहा है, जिससे चेन्नई को कई बार नुकसान हुआ है. जडेजा बल्ले से भले ही नहीं चल सके हों, लेकिन गेंदबाजी में कामयाब रहे हैं. वहीं, पथिराना अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे.

08:29 AM

आज चेन्नई और दिल्ली के बीच महामुकाबला

IPL 2023 के आखिरी पड़ाव में प्लेऑफ की रस्साकशी जोर पकड़ने लगी है और ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स नए आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को एक और जीत के साथ अपनी स्थिति पुख्ता करना चाहेगी. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर चेन्नई जीत की राह पर लौटी है और टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में जूझती नजर आई दिल्ली को हराकर वह दो अंक और लेना चाहेगी. चेन्नई ने शनिवार को कम स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया जिसमें उसके गेंदबाजों खासकर मतीषा पथिराना की भूमिका अहम रही. चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कोन्वे और शिवम दुबे की पारियों के दम पर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया.

Trending news