Team India: वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए हर मैच खेलेगा ये खूंखार बल्लेबाज! तलवार की तरह चलाता है बल्ला
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए हर मैच खेलेगा ये खूंखार बल्लेबाज! तलवार की तरह चलाता है बल्ला

World Cup 2023: भारत का एक बल्लेबाज ऐसा है जो वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए हर मैच में खेलेगा. भारत का ये बल्लेबाज इतना खूंखार है कि वह तलवार की तरह बल्ला चलाता है. IPL 2023 में इन दिनों एक बल्लेबाज अपने बल्ले से जमकर कहर मचा रहा है. इस बल्लेबाज की ताबड़तोड़ बैटिंग ने सेलेक्टर्स ने नींद उड़ा दी है. 

Team India: वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए हर मैच खेलेगा ये खूंखार बल्लेबाज! तलवार की तरह चलाता है बल्ला

Team India Cricketer: भारत का एक बल्लेबाज ऐसा है जो वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए हर मैच में खेलेगा. भारत का ये बल्लेबाज इतना खूंखार है कि वह तलवार की तरह बल्ला चलाता है. IPL 2023 में इन दिनों एक बल्लेबाज अपने बल्ले से जमकर कहर मचा रहा है. इस बल्लेबाज की ताबड़तोड़ बैटिंग ने सेलेक्टर्स ने नींद उड़ा दी है. अपनी कातिलाना बैटिंग से गदर मचा रहे इस बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप 2023 में सेलेक्शन के लिए अपना दावा ठोका है. वर्ल्ड कप 2023 में ये बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर भी बन सकता है. वर्ल्ड कप 2023 में ये खिलाड़ी विरोधी टीमों को अकेले दम पर तहस-नहस कर रहा है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 में विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए हर मैच खेलेगा ये खूंखार बल्लेबाज!

IPL 2023 में शुभमन गिल का बल्ला जमकर आग उगल रहा है. गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में शुभमन गिल ने 67 रनों की तूफानी पारी खेली है. आईपीएल 2023 में अभी तक खेले गए अपने शुरुआती 4 मैचों में शुभमन गिल ने 63 रन, 14 रन, 39 रन और 67 रन के स्कोर बनाए हैं. शुभमन गिल ने 4 मैचों में कुल 183 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने अपनी बेहतरीन फॉर्म से वर्ल्ड कप 2023 में सेलेक्शन के लिए दावा ठोका है. शुभमन गिल जब क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं, तो अपनी तूफानी पारी से विरोधी टीम के खेमे में तबाही मचाकर रख देते हैं. वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल के टैलेंट का कोई जवाब नहीं है.  

तलवार की तरह चलाता है बल्ला

शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी वर्ल्ड कप 2023 में गदर मचाने के लिए तैयार है. शुभमन गिल का रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप 2023 में ओपनिंग के लिए उतरना टीम इंडिया को अच्छा बैलेंस देगा. शुभमन गिल और रोहित शर्मा अगर ओपनिंग करते हैं, तो केएल राहुल को नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जाएगा. शुभमन गिल इतने खतरनाक हैं कि वह तलवार की तरह बल्ला चलाते हैं. 23 साल के शुभमन गिल अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. शुभमन गिल का भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं.

कप्तान बनने के भी सबसे बड़े दावेदार

टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट्स के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनने के भी सबसे बड़े दावेदार हैं. महज 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. शुभमन गिल अभी तक भारत के लिए 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 40.4 की बेहतरीन औसत से 202 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक शामिल हैं.

10 से 15 साल तक भारत के लिए खेल सकते हैं क्रिकेट 

शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की झलक देखने को मिलती है. शुभमन गिल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं. शुभमन गिल ने अभी तक 24 वनडे मैचों में 65.55 की तूफानी औसत से 1311 रन बना लिए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल भारत के लिए अभी तक 15 टेस्ट मैचों में 890 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं.  

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news