IPL 2023: भारत के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! अपनी ही टीम के लिए बना सबसे बड़ा नासूर
Advertisement

IPL 2023: भारत के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! अपनी ही टीम के लिए बना सबसे बड़ा नासूर

Team India Cricketer: भारत के एक खिलाड़ी का IPL करियर अब लगभग खत्म हो गया है और अब इस प्लेयर की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारत के इस खिलाड़ी का लंबे समय से लचर प्रदर्शन जारी है. भारतीय क्रिकेट टीम से भी इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर कर दिया था.

IPL 2023: भारत के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! अपनी ही टीम के लिए बना सबसे बड़ा नासूर

IPL 2023 News: भारत के एक खिलाड़ी का IPL करियर अब लगभग खत्म हो गया है और अब इस प्लेयर की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारत के इस खिलाड़ी का लंबे समय से लचर प्रदर्शन जारी है. भारतीय क्रिकेट टीम से भी इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर कर दिया था और अब IPL 2023 में भी ये क्रिकेटर अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़ा नासूर बना हुआ है. 

भारत के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! 

टीम इंडिया से बाहर किए जाने के बाद अब इस खिलाड़ी का IPL 2023 में भी खराब प्रदर्शन जारी है. भारत का ये खिलाड़ी IPL 2023 में मिल रहे सुनहरे मौकों को बुरी तरह बर्बाद कर रहा है, जिसके बाद अब इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने की कगार पर है. IPL 2023 के बाद अगर ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर देता है तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी. तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का IPL 2023 में खराब प्रदर्शन जारी है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये सीजन हर्षल पटेल के करियर का आखिरी IPL सीजन साबित होगा.  

अपनी ही टीम के लिए बना सबसे बड़ा नासूर

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को खराब प्रदर्शन की वजह से पहले ही टीम इंडिया से बाहर किया जा चुका है. हर्षल पटेल के लिए IPL 2023 सीजन बहुत अहम माना जा रहा था, लेकिन  हर्षल पटेल ने IPL 2023 सीजन में 32.33 की खराब गेंदबाजी औसत और 9.95 के इकोनॉमी रेट से 388 रन लुटाए हैं. हर्षल पटेल को 10 मैचों में 12 विकेट भले ही मिले हैं, लेकिन उसके लिए उन्होंने पानी की तरह रन बहाए हैं. 

टीम इंडिया में जगह डिजर्व नहीं करता

हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की गेंदबाजी की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं. ऐसे में अगले साल आरसीबी की टीम उन्हें रिलीज भी कर सकती है. रहा सवाल टीम इंडिया का तो अब हर्षल पटेल की वापसी नामुमकिन के बराबर हो गई है. हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें इस तेज गेंदबाज ने महज 29 विकेट ही झटके हैं. हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए हैं. हर्षल पटेल अपनी इसी कमजोरी के कारण अब टीम इंडिया में जगह डिजर्व नहीं करते हैं. जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में भी हर्षल पटेल को सेलेक्टर्स ने कोई भाव नहीं देते हुए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया. 

मुंबई ने RCB को हराया

सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की शतकीय साझेदारी से मुंबई इंडियंस मंगलवार को IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया. मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार (35 गेंद में 83 रन, सात चौके, छह छक्के) और वढेरा (34 गेंद में 52 रन, चार चौके, तीन छक्के) के बीच 66 गेंद में 140 रन की साझेदारी से 21 गेंद शेष रहते चार विकेट पर 200 रन बनाकर जीत दर्ज की. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (21 गेंद में 42 रन, चार चौके, चार छक्के) ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली.

मुंबई इंडियंस तीसरे स्थान पर पहुंच गई

इस जीत से मुंबई इंडियंस के 11 मैच में 12 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. आरसीबी की टीम 11 मैच में 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई है और उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. आरसीबी ने इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (33 गेंद में 68 रन, आठ चौके, चार छक्के) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (41 गेंद में 65 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 62 गेंद में 120 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 199 रन बनाए. इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक (30) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कैमरन ग्रीन, कुमार कार्तिकेय और क्रिस जोर्डन ने भी एक-एक विकेट चटकाया. जोर्डन हालांकि काफी महंगे रहे. उन्होंने चार ओवर में 48 रन लुटाए.

Trending news