Team India: IPL 2023 में ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! अपनी ही टीम के लिए बन गया सबसे बड़ा बोझ
Advertisement

Team India: IPL 2023 में ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! अपनी ही टीम के लिए बन गया सबसे बड़ा बोझ

DC vs MI Match: IPL 2023 में ही भारत के एक खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया है. IPL 2023 में ये खिलाड़ी सुपर फ्लॉप साबित हुआ है. कई बार मौके मिलने के बाद भी ये खिलाड़ी अपनी पिछली गलतियों से सबक नहीं ले रहा है.

Team India: IPL 2023 में ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! अपनी ही टीम के लिए बन गया सबसे बड़ा बोझ

IPL 2023, DC vs MI Match: IPL 2023 में ही भारत के एक खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया है. IPL 2023 में ये खिलाड़ी सुपर फ्लॉप साबित हुआ है. कई बार मौके मिलने के बाद भी ये खिलाड़ी अपनी पिछली गलतियों से सबक नहीं ले रहा है. टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने IPL 2023 में घटिया प्रदर्शन कर खुद अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. भारतीय टीम से ड्रॉप होने के बाद अब इस खिलाड़ी का आईपीएल करियर भी लगभग खत्म हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को मौका देकर बहुत बड़ी गलती कर दी है. ऐसे में इस खिलाड़ी को अगले साल IPL नीलामी में कोई भी टीम भाव तक नहीं देना चाहेगी. 

IPL 2023 में ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

टीम इंडिया के फ्लॉप क्रिकेटर मनीष पांडे को IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने खेलने का लगातार दूसरा मौका दिया, लेकिन इस खिलाड़ी ने खुद अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली. मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मैच में मनीष पांडे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा, लेकिन वह सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए. इससे पहले शनिवार 8 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में मनीष पांडे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा, लेकिन वह शून्य के स्कोर पर आउट हो गए. मनीष पांडे पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले वापस लौट गए.  

अपनी ही टीम के लिए बन गया सबसे बड़ा बोझ  

मनीष पांडे बेहद घटिया फॉर्म में चल रहे हैं. मनीष पांडे को कई बार मौके दिए गए हैं, लेकिन वो हर बार फ्लॉप साबित हुए. सेलेक्टर्स पहले ही मनीष पांडे का भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) से पत्ता काट चुके हैं और अब उनकी आईपीएल (IPL) से भी हमेशा-हमेशा के लिए छुट्टी हो सकती है. मनीष पांडे को IPL 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने 2.40 करोड़ रुपये में खरीदकर बड़ी गलती की है. मनीष पांडे को अपनी टीम में शामिल करना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा रिस्क साबित हुआ है. मनीष पांडे की कीमत पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम और भी बेहतर खिलाड़ियों को खरीद सकती थी, लेकिन उससे ये बड़ी चूक हो गई. ऐसे में मनीष पांडे को अगले साल 2024 की IPL नीलामी में कोई भी टीम भाव तक नहीं देना चाहेगी. 

टीम इंडिया से हमेशा-हमेशा के लिए कट गया पत्ता 

इससे पहले मनीष पांडे साल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स और साल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL खेल चुके हैं, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण इन टीमों ने मनीष पांडे को बाहर का रास्ता दिखा दिया. मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए. मनीष पांडे कभी कंसिसेटेंट नहीं रहे और यही वजह है कि उनका टीम इंडिया (Team India) में आना और जाना लगा रहा. अब लगता नहीं कि वो कभी वापसी कर पाएंगे. इस खिलाड़ी को एक वक्त पर टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था, लेकिन इनका बल्ला ज्यादातर शांत रहा. मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए शानदार डेब्यू किया था. उन्होंने साल 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ 86 गेंदों पर 71 रन बनाए थे. इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए और टीम की जीत पक्की की. लेकिन इसके बाद वो  टीम इंडिया से लगातार अंदर बाहर होते रहे. इंजरी ने भी उनसे कई बड़े मौके छीने. शानदार शुरुआत को वो बड़े करियर में तब्दील नहीं कर सके.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news