IPL Eliminator: आकाश के 'पंच' से मुंबई इंडियंस की जीत, लखनऊ का सफर समाप्त
Advertisement

IPL Eliminator: आकाश के 'पंच' से मुंबई इंडियंस की जीत, लखनऊ का सफर समाप्त

LSG vs MI Highlights: रिकॉर्ड 5 बार की चैपियन टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-2023 के एलिमिनेटर मैच में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स को हरा दिया. इस जीत से मुंबई ने क्वालिफायर-2 में जगह बनाई जहां उसका सामना गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा. लखनऊ का सफर सीजन में समाप्त हो गया.

IPL Eliminator: आकाश के 'पंच' से मुंबई इंडियंस की जीत, लखनऊ का सफर समाप्त

Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians Highlights: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-2023 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 81 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ मुंबई ने क्वालिफायर-2 में जगह बनाई जहां उसका सामना गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा. लखनऊ का सफर बुधवार को चेपॉक स्टेडियम में मिली इस हार के साथ समाप्त हो गया.

आकाश ने झटके 5 विकेट

चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 182 रन बनाए. लखनऊ टीम 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.3 ओवर में 101 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मुंबई के लिए जीत में बड़ा योगदान आकाश बधवाल ने दिया. उन्होंने 3.3 ओवर में महज 5 रन देकर 5 विकेट लिए. उनके अलावा क्रिस जॉर्डन और पीयूष चावला को 1-1 विकेट मिला. मार्कस स्टॉयनिस (40), दीपक हुड्डा (15) और कृश्णप्पा गौतम (2) रन आउट हुए.

जल्दी आउट हुए रोहित और ईशान

इससे पहले क्रुणाल पांड्या की कप्तानी में खेल रही लखनऊ टीम के लिए पेसर नवीन उल हक ने शानदार प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट झटके. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसके दोनों ओपनर 38 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए. कप्तान रोहित शर्मा (11) को नवीन उल हक ने आयुष बदोनी के हाथों कैच कराया. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (15) को यश ठाकुर ने विकेट के पीछे निकोलस पूरन के हाथों कैच करा दिया. 

नवीन ने एक ही ओवर में सूर्या-ग्रीन को बनाया शिकार

सूर्या और कैमरन ग्रीन ने फिर टिककर बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए 66 रनों की शानदार साझेदारी की. इस पार्टनरशिप को नवीन ने तोड़ा और पारी के 11वें ओवर की चौथी गेंद पर सूर्यकुमार को कृष्णप्पा गौतम ने कैच कर लिया. सूर्या ने 20 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 33 रन जोड़े. नवीन ने इसी ओवर की अंतिम गेंद पर ग्रीन (41) को बोल्ड कर दिया. ग्रीन ने 23 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जड़ा. 

Trending news