IPL से जल्द संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज! फ्रेंचाइजियों ने हमेशा समझा नाकाम
Advertisement

IPL से जल्द संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज! फ्रेंचाइजियों ने हमेशा समझा नाकाम

Team India Cricketer: टीम इंडिया का एक दिग्गज क्रिकेटर दुनिया की सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग IPL से जल्द संन्यास ले सकता है. दरअसल, भारत के इस क्रिकेटर को हमेशा से ही फ्रेंचाइजियों ने IPL में खेलने के लायक नहीं समझा है. भारत में इन दिनों जहां IPL 2023 सीजन का धूम धड़ाका जारी है. 

IPL से जल्द संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज! फ्रेंचाइजियों ने हमेशा समझा नाकाम

IPL 2023: टीम इंडिया का एक दिग्गज क्रिकेटर दुनिया की सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग IPL से जल्द संन्यास ले सकता है. दरअसल, भारत के इस क्रिकेटर को हमेशा से ही फ्रेंचाइजियों ने IPL में खेलने के लायक नहीं समझा है. भारत में इन दिनों जहां IPL 2023 सीजन का धूम धड़ाका जारी है, वहीं टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज भारत छोड़कर दूसरे देश में क्रिकेट खेलने के लिए मजबूर है.

IPL से जल्द संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज!

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों भारत छोड़कर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए मजबूर हैं. चेतेश्वर पुजारा को इस साल भी आईपीएल में किसी भी फ्रेंचाइजी ने भाव तक नहीं दिया. भारत में जब भी IPL शुरू होता है तो चेतेश्वर पुजारा को मायूस होना पड़ता है, क्योंकि इस लीग में खेलने के लिए उन्हें नहीं चुना जाता है. चेतेश्वर पुजारा को उस सूरत में भारत छोड़कर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलनी पड़ती है.

फ्रेंचाइजियों ने हमेशा समझा नाकाम

चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी क्रिकेट में शतक पर शतक ठोक रहे हैं और ये अनुभव उनको वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में काम आएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. चेतेश्वर पुजारा का आईपीएल करियर लगभग खत्म हो चुका है, जिसके बाद अब इस टी20 लीग में इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन के बराबर हो गई है. आने वाले दिनों में अगर चेतेश्वर पुजारा IPL से संन्यास का ऐलान कर दे तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी.

पिछले दो साल से आईपीएल में नहीं मिला कॉन्ट्रैक्ट 

पुजारा ने आईपीएल में सिर्फ 30 मैच ही खेले हैं. इन मैचों में भी पुजारा फ्लॉप रहे हैं, पुजारा के नाम आईपीएल में सिर्फ 20.52 की औसत से 390 रन दर्ज हैं. आईपीएल में पुजारा ने 99.74 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है जो टी20 क्रिकेट के हिसाब से काफी कम है. आईपीएल 2021 के लिए उनको चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल किया गया, लेकिन आईपीएल 2022 और अब आईपीएल 2023 में पुजारा किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

साल 2010 में आईपीएल में किया था डेब्यू

आईपीएल ऑक्शन 2023 में चेतेश्वर पुजारा को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. ऐसे में अब दोबारा उनका आईपीएल में खेलना असंभव नजर आ रहा है. धीरे-धीरे आईपीएल टीमों ने इस स्टार प्लेयर से अपना मुंह मोड़ लिया. चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल (IPL) में बहुत ही कम मैच खेले हैं. पुजारा ने साल 2010 में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था. 2011 से 2013 तक वो आरसीबी का हिस्सा रहे. वह अपने बल्ले का कमाल कभी भी टी20 में नहीं दिखा पाए. इसी वजह से उनको खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. 

IPL टीम उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाती

पुजारा ने आईपीएल के 30 मैचों में 390 रन बनाए हैं. 2014 में उन्होंने अपना आखिरी मैच पंजाब किंग्स की तरफ से खेला था. उसके बाद उन्हें एक भी मैच खेलने का नसीब नहीं हुआ है. चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी को लेकर हमेशा ही आलोचना होती रही है. पुजारा टेस्ट फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं और कई सालों से वो सिर्फ लंबे फॉर्मेट में ही खेलते नजर आ रहे हैं. पुजारा का आईपीएल रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. यही वजह है कि कोई भी IPL टीम उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाती.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news