WTC Final में इस घातक खिलाड़ी को नहीं चुनकर टीम इंडिया ने किया बड़ा ब्लंडर, रिकी पोंटिंग ने बता दिया नाम
Advertisement

WTC Final में इस घातक खिलाड़ी को नहीं चुनकर टीम इंडिया ने किया बड़ा ब्लंडर, रिकी पोंटिंग ने बता दिया नाम

Team India: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग के मुताबिक टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में एक घातक खिलाड़ी को मौका नहीं देकर बड़ा ब्लंडर कर दिया है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा.

WTC Final में इस घातक खिलाड़ी को नहीं चुनकर टीम इंडिया ने किया बड़ा ब्लंडर, रिकी पोंटिंग ने बता दिया नाम

ICC WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग के मुताबिक टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में एक घातक खिलाड़ी को मौका नहीं देकर बड़ा ब्लंडर कर दिया है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा.

WTC Final में इस घातक खिलाड़ी को नहीं चुनकर टीम इंडिया ने किया बड़ा ब्लंडर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत को लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) फाइनल के लिए हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए था, क्योंकि यह ऑलराउंडर इस मुकाबले में निर्णायक भूमिका निभा सकता था. हार्दिक पांड्या ने साल 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है और उन्होंने फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण पांच दिवसीय प्रारूप में नहीं खेलने का फैसला किया है.

रिकी पोंटिंग ने बता दिया नाम

रिकी पोंटिंग को हालांकि लगता है कि हार्दिक पांड्या सात से 11 जून तक द ओवल में होने वाले खिताबी मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते थे. मुख्य रूप से इसलिए क्योंकि उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए IPL में गुजरात टाइटंस के लिए लगभग हर मैच में गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या टाइटंस के कप्तान हैं. पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लिए लिखा, ‘मैंने सोचा कि भारत के लिए इस एकमात्र टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या जैसा कोई खिलाड़ी कितना अहम हो सकता था.’

टीम इंडिया के लिए अहम होता ये खिलाड़ी 

पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे पता है कि वह आधिकारिक तौर पर कह चुका है कि टेस्ट मैच में खेलना शायद उसके शरीर के लिए थोड़ा कड़ा है, लेकिन सिर्फ एक मैच के लिए. वह आईपीएल में प्रत्येक मैच में गेंदबाजी कर रहा था और वह तेज गेंदबाजी कर रहा था.’ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने कहा कि पंड्या सात से 11 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम के लिए मैच का रुख बदलने वाले खिलाड़ी (एक्स फेक्टर) हो सकते थे.

बल्ले और गेंद से कहर मचाने में माहिर 

पोंटिंग ने कहा, ‘वह (पांड्या) एक्स-फेक्टर हो सकता था. उसे एकमात्र मैच के लिए चुना जाता, फिर देखते कि वह बल्ले और गेंद से क्या कर सकता है. वह दोनों टीम के बीच का अंतर हो सकता था.’ पांड्या ने 2017 में पदार्पण के बाद अब तक 11 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से एक शतक और चार अर्धशतक की मदद से 532 रन बनाए हैं. उन्होंने 31.05 की औसत से 17 विकेट भी लिए हैं. पांड्या ने अब तक 74 वनडे मैचों में 33.00 की औसत से 1584 रन बनाए हैं और 72 विकेट लिए हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 87 मैचों में 1271 रन बनाने के अलावा 69 विकेट चटकाए हैं. पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने 2022 में पदार्पण करते हुए आईपीएल खिताब जीता था, लेकिन सोमवार को इस सत्र के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गए.

Trending news