WTC Final में भारत के ये 2 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे तबाह! रिकी पोंटिंग ने बताए चौंकाने वाले नाम
Advertisement

WTC Final में भारत के ये 2 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे तबाह! रिकी पोंटिंग ने बताए चौंकाने वाले नाम

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे और अकेले दम पर कंगारू टीम को तबाह भी कर सकते हैं. 

WTC Final में भारत के ये 2 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे तबाह! रिकी पोंटिंग ने बताए चौंकाने वाले नाम

ICC WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे और अकेले दम पर कंगारू टीम को तबाह भी कर सकते हैं. रिकी पोंटिंग का मानना है कि चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के फाइनल में भारत की उम्मीदों की कुंजी हो सकते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी मैच से पहले उम्मीद के मुताबिक बल्लेबाजी के इन दिग्गजों पर चर्चा करेगी.

WTC Final में भारत के ये 2 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे तबाह

पुजारा ने किसी भी अन्य टीम की तुलना में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिक टेस्ट रन और शतक बनाए हैं और पोंटिंग के अनुसार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पुजारा उस रिकॉर्ड की ओर मुड़ सकते हैं. नंबर 3 के विश्वसनीय बल्लेबाज ने पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्ट मैचों में 2033 रन और पांच शतक बना लिए हैं और अब जब टीमें 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भिड़ेंगी तो भारत की संभावनाओं के लिए पुजारा की फॉर्म महत्वपूर्ण होगी.

रिकी पोंटिंग ने बताए चौंकाने वाले नाम

विराट कोहली को निर्णायक मैच में भारत की उम्मीदों की दूसरी कुंजी के रूप में देखा जा रहा है, खासकर अब जब वह फॉर्म में लौटे हैं और मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट में आत्मविश्वास से भरे 186 रन बना चुके हैं. पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई टीम विराट के बारे में बात करेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है, और वे पुजारा के बारे में बात करेंगे. वे दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर बात की जानी चाहिए.'

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अशुभ चेतावनी

पोंटिंग ने कहा, 'पुजारा अतीत में और ऑस्ट्रेलिया में उनके पक्ष में एक कांटा रहा है, और यह विकेट संभावित रूप से ऑस्ट्रेलियाई पिच की तरह बहुत अधिक होगा. वे जानते हैं कि उन्हें पुजारा को जल्दी आउट करना होगा. वे यह भी जानते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में विराट शायद टी20 क्रिकेट में अपने पूर्ण सर्वश्रेष्ठ फॉर्म पर वापस आ गए हैं. उन्होंने मुझे बताया कि अभी उन्हें जो लग रहा है वह यह है कि वह लगभग अपने सर्वश्रेष्ठ पर वापस आ गए हैं, और यह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बार के मैच में जाने के लिए एक अशुभ चेतावनी है.'

फाइनल में जगह बनाने का दावा किया

जबकि पोंटिंग ने कप्तान रोहित शर्मा को एक बल्लेबाज के रूप में जोड़ा कि भारत को द ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल को प्रभावित करने की आवश्यकता होगी, उन्होंने परिणाम पर प्रभाव डालने के लिए युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का भी समर्थन किया. गिल को हाल ही में चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में अंतिम दो टेस्ट के लिए चुना गया था और उन्होंने इस साल की शुरूआत में अहमदाबाद टेस्ट में 128 रन बनाकर डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने का दावा किया था.

टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए

23 वर्षीय ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर 2020 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और 51.8 की औसत से 259 रनों से प्रभावित किया, लेकिन अभी तक शीर्ष क्रम में लगातार अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. केएल राहुल चोट के कारण डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो गए. यह गिल के लिए चमकने और एक उच्च-दांव संघर्ष में अपनी छाप छोड़ने का समय हो सकता है.

इस भारतीय के पास कुछ गंभीर क्लास

पोंटिंग ने कहा, 'वह एक जबरदस्त युवा व्यक्ति की तरह दिखता है. उसके पास थोड़ा सा रवैया भी है. उसे थोड़ा अकड़ मिला है. उसके पास कुछ गंभीर क्लास है. उस तरह का फ्रंट फुट पुल शॉट जो वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलता है, इस शॉट की शायद उन्हें इस ऑस्ट्रेलियाई हमले के खिलाफ जरूरत होगी.' जसप्रीत बुमराह के लिए चल रही चोट की चिंताओं के साथ भारत की गति का खतरा कम हो रहा है, पोंटिंग का मानना है कि अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसित आक्रमण का मुकाबला करना है तो मोहम्मद शमी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

खतरनाक हो सकता है ये खिलाड़ी 

पोंटिंग ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर भारत इस मैच को जीतने जा रहा है तो शमी को आगे बढ़ना होगा या कोशिश करनी होगी कि वह अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले जाएं. जब आप ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से भी बात करते हैं, तो वे समझते हैं कि शमी कितना अच्छा है, चाहे वह नई गेंद हो या पुरानी. चाहे वह ऑस्ट्रेलिया में हो या भारत में. वे जानते हैं कि उसके पास जो कौशल है वह कितना खतरनाक हो सकता है.'

Trending news