ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नोमिनेट, टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी मिली जगह
Advertisement
trendingNow11679190

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नोमिनेट, टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी मिली जगह

ICC Men's Player of the Month: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए खिलाड़ियों को नॉमिनेट कर दिया है. इस बार पाकिस्तान का एक खिलाड़ी भी इस अवॉर्ड की रेस में है. 

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नोमिनेट, टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी मिली जगह

ICC Men's Player of the Month: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए क्रिकेटर्स को नॉमिनेट किया है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन, श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान को इस अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है. हालांकि अप्रैल में चैपमैन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना विकेट खोए बिना 256 रन बनाए. फाइनल मैच में उनका सबसे जोरदार प्रदर्शन रहा जब सिर्फ 57 गेंदों में चैपमैन ने नाबाद 104 रन बनाकर न्यूजीलैंड को पांच मैचों की श्रृंखला में बराबरी करने में मदद की.

श्रीलंका का स्पिनर बड़ा दावेदार 
 
प्रभात जयसूर्या ने टेस्ट में स्पिन बॉलिंग से शानदार प्रदर्शन कर जुलाई 2022 में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता था. बाएं हाथ के स्पिनर ने अब गॉल में आयरलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में दस विकेट लिए, जिसमें पहली पारी में 52 रन पर सात विकेट शामिल थे. इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट में दोनों पारियों में सात विकेट लिए, जिसमें एक और पांच विकेट शामिल थे और दूसरी पारी के दौरान खेल के इतिहास में 50 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले सबसे तेज स्पिनर बने और केवल सात टेस्ट में यह रिकॉर्ड हासिल किया.

टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी मिली जगह

दूसरी ओर, फखर जमान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके लेकिन वनडे सीरीज में स्थिति पूरी तरह बदल गई. सलामी बल्लेबाज ने 289 रनों का पीछा करते हुए इमाम-उल-हक के साथ 124 रनों की जबरदस्त साझेदारी की, और आखिरकार 114 गेंदों में 117 रनों की नियंत्रित पारी खेलकर पाकिस्तान को पांच विकेट से जीत दिलाई. दूसरे वनडे मैच में जीत के लिए 337 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जमान ने एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर हावी होकर यादगार नाबाद 180 रन बनाए और टॉप ऑर्डर में बड़ी साझेदारी की, जिससे पाकिस्तान अपना अब तक का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज करने में सफल रहा.

महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इनके बीच जंग

आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए थाईलैंड की नारुमोल चायवई, यूएई की कविशा एगोडागे और जिम्बाब्वे की केलिस एनधलोवु को चुना गया है. 

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: 33 साल की उम्र में खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर! जल्द कर सकता है संन्यास का ऐलान
2. IPL 2023: 5 रन से हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, इस खिलाड़ी को बताया हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार
3. IPL 2023: खत्म हुआ इस भारतीय का क्रिकेट करियर, IPL के तुरंत बाद ही करेगा संन्यास का ऐलान! 
4.  IPL 2023 LSG vs CSK Live: बदले की प्यासी है LSG की टीम? CSK के खिलाफ आज लखनऊ में महामुकाबला
5.  Team India: दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे
6. IPL 2023: विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे फैंस, अफगानिस्तान के नवीन उल हक पर यूं कर दिया हमला
7. IPL 2023: सोशल मीडिया पर आग लगा देगी शमी की वाइफ हसीन जहां की ये Photos, हुस्न से ढा रहीं कहर
8. Sunil Gavaskar: कोहली-गंभीर की लड़ाई पर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
9.  IPL 2023: कप्तानी का लालच नहीं रखता टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी, दिग्गज ने बताया चौंकाने वाला नाम
10.  Team India: टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा, इस तरकीब से बचा रहा अपना डूबता करियर

Trending news