MLC: फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए नेशनल टीम छोड़ेगा ये खिलाड़ी? अचानक इस फैसले से मचाया तहलका!
Advertisement
trendingNow11711678

MLC: फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए नेशनल टीम छोड़ेगा ये खिलाड़ी? अचानक इस फैसले से मचाया तहलका!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बीच एक क्रिकेटर काफी चर्चाओं में आ गया. इस खिलाड़ी की अचानक अपनी नेशनल टीम को छोड़ने की खबरें सामने आने लगी. इसके बाद खुद इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पोस्ट कर साफ कर दिया है.

MLC: फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए नेशनल टीम छोड़ेगा ये खिलाड़ी? अचानक इस फैसले से मचाया तहलका!

Major Cricket League: आईपीएल 2023 के फाइनल में सिर्फ 2 दिनों का समय बचा है. इस बीच एक क्रिकेटर काफी चर्चाओं में है. इस खिलाड़ी के अपनी नेशनल टीम को छोड़ने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. इस खिलाड़ी की अमेरिका में होने जा रही मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स टीम के साथ करार करने और अपने देश की टीम का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने की खबरें सामने आई थीं. अब इस खिलाड़ी ने खुद सोशल मीडिया पोस्ट कर इसका खुलासा कर दिया है.

नेशनल टीम छोड़ देगा ये खिलाड़ी?

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय ECB(इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने वाले हैं. ये खबरें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सामने आई थीं. रिपोर्ट्स में यह भी था कि  जेसन रॉय को लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स टीम में 2 साल के कॉन्ट्रैक्ट के लिए 300,000 पाउंड (30 करोड़ रुपए) ऑफर किए गए हैं. बता दें कि रॉय अभी ईसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के साथ जुड़े हुए हैं. उनका अनुबंध अक्टूबर तक है. इस बीच उन्होंने अब सोशल मीडिया कर खुद इस बात की जानकारी दे दी है कि वह ऐसा करेंगे या नहीं.

सोशल मीडिया पोस्ट कर दी जानकारी

जेसन रॉय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर लिखा है कि पिछले 24 घंटों में जो भी खबरें सामने आ रही हैं. मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को कभी नहीं छोड़ने वाला हूं. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बेहद गर्व की बात है. मेरी प्राथमिकता यही है कि आने वाले लंबे समय तक इंग्लैंड के लिए खेलता रहूं. उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता हमेशा नेशनल टीम ही है. खासकर तब जब वर्ल्ड कप आने वाला है. यह मेरे लिए और किसी अन्य खिलाड़ी के लिए भी बेहद गर्व की बात है कि उसे अपने देश से खेलने का मौका मिले और नेशनल टीम की कैप मिले. 

मेजर क्रिकेट लीग में खेलेंगे?

मेजर क्रिकेट लीग में खेलने पर जेसन रॉय ने लिखा कि मेरी ECB से इस लीग में खेलने को लेकर बेहद ही सकारात्मक बात हुई है. ECB को इस बात से बिल्कुल भी ऐतराज नहीं है कि मैं इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनूं. तब तक जब तक वह मुझे भुगतान नहीं कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि बिना किसी केंद्रीय अनुबंध के चलते मैं इस प्रतियोगिता में हिस्सेदार बनना चाहता हूं क्योंकि मौजूदा समय में इंग्लैंड क्रिकेट के लिए अभी कोई भी शेड्यूल नहीं है. यह मेरे लिए और अच्छी बात है कि मैं इंग्लैंड का खिलाड़ी होने के नाते ऐसी लीग में खेलूंगा. 

इंग्लैंड के लिए रहे हैं अहम खिलाड़ी 

2019 में इंग्लैंड ने पहला वनडे वर्ल्डकप जीता था. जेसन रॉय इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे. जेसन रॉय ने इंग्लैंड के लिए 116 वनडे और 64 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है. ऐसे में वह टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार होंगे. बता दें कि मौजूदा आईपीएल में जेसन रॉय कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे. उन्होंने कुल 8 मैच खेलते हुए 35.63 की औसत से 285 रन बनाए थे. हालांकि, केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. 

जरूर पढ़ें 

मुंबई से पार पाना गुजरात के लिए आसान नहीं, रिकॉर्ड देख बढ़ जाएगी पांड्या की टेंशन!
विरोधियों पर भारी पड़ रहे IPL के ये दो दिग्गज, अब आएगा टीम इंडिया से बुलावा!

Trending news