IPL 2023: हार के बाद SRH के खिलाड़ी ने अंपायरिंग को बता दिया खराब, खड़ा हुआ विवाद
Advertisement

IPL 2023: हार के बाद SRH के खिलाड़ी ने अंपायरिंग को बता दिया खराब, खड़ा हुआ विवाद

SRH vs LSG: सनराइजर्स हैदराबाद को शनिवार को अपने ही घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. आईपीएल-2023 के इस मुकाबले में विवाद भी खड़ा हो गया. इतना ही नहीं, दर्शकों ने भी मैदान में उत्पात मचाया.

srh vs lsg

Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants: सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच शनिवार को आईपीएल-2023 का मुकाबला विवादों में आ गया. इस मैच में हैदराबाद को 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. कुछ देर के लिए खेल को रोकना भी पड़ा.

थोड़ी देर के लिए रुका खेल

हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान मैदानी अंपायर अक्षय तोत्रे, जे मदनगोपाल और टीवी अंपायर यशवंत बार्डे का नो बॉल को लेकर दिया फैसला विवादों में पड़ गया. इसके बाद दर्शकों के खराब बर्ताव के कारण खेल को कुछ देर रोकना पड़ा. यह घटना सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के 19वें ओवर में घटी, जब पेसर आवेश खान ने अब्दुल समद को गेंद बीमर की तरह फेंकी और अंपायर अक्षर ने इसे नो-बॉल नहीं करार दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने इसके बाद डीआरएस लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने भी इसे वैध गेंद करार दिया.

बल्लेबाज ने भी अंपायर्स से बात लेकिन...

थर्ड अंपायर के फैसले के बाद समद के साथ बल्लेबाजी कर रहे हेनरिक क्लासेन ने मैदानी अंपायर्स से बात की. टीवी रीप्ले और ‘बॉल ट्रैकर’ में गेंद बल्लेबाज कमर के साथ विकेट के ऊपर से निकलती हुई दिख रही थी. इसके बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के मुख्य कोच एंडी फ्लावर और मेंटॉर गौतम गंभीर को टीम के अन्य सदस्यों के साथ डग-आउट से उठकर बाउंड्री लाइन के पास आ गए. वे दर्शक दीर्घा की ओर कुछ इशारा कर रहे थे. ऐसा लग रहा था कि भीड़ में से किसी ने कुछ फेंक दिया हो.

कोहली-कोहली के भी लगे नारे

हैदराबाद स्टेडियम में बैठे दर्शक इसके साथ ही ‘कोहली-कोहली’ का नारा लगा रहे थे. वे शायद लखनऊ टीम के मेंटॉर गंभीर को चिढ़ाने की कोशिश कर रहे जिनका कुछ वक्त पहले आईपीएल के इसी सीजन में मैच के दौरान भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ विवाद हो गया था. रुकावट के कारण क्लासेन का ध्यान भटका और मैच फिर से शुरू होते ही वह आउट हो गए.

अंपायरिंग पर उठाए सवाल

हेनरिक क्लासेन ने अपनी पारी के बाद प्रसारकों से बातचीत पर दर्शकों के व्यवहार के साथ अंपायरों के फैसले पर भी निराशा जताई. उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो दर्शकों से निराशा हुई. आप ऐसा नहीं चाहते है. इससे मेरी लय बिगड़ी. अंपायरिंग भी अच्छी नहीं थी.’ क्लासेन मैच में 29 गेंदों पर 47 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस दौरान 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए. (PTI से इनपुट)

जरूर पढ़ें

कप्तान पांड्या ने इस खिलाड़ी से निकाली दुश्मनी! टीम से किया बाहर
कौन है वो शख्स... सूर्यकुमार को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड तो इस दिग्गज को लगी मिर्ची!

Trending news