IPL 2023: बीच मैच में मैदान पर अंपायर से भिड़ गए अश्विन, एक फैसले से खड़ा हुआ विवाद!
Advertisement
trendingNow11664910

IPL 2023: बीच मैच में मैदान पर अंपायर से भिड़ गए अश्विन, एक फैसले से खड़ा हुआ विवाद!

R Ashwin: राजस्थान रॉयल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के दौरान अंपायर से भिड़ गए. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

IPL 2023: बीच मैच में मैदान पर अंपायर से भिड़ गए अश्विन, एक फैसले से खड़ा हुआ विवाद!

R Ashwin Clash with Umpire: राजस्थान रॉयल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले (RCB vs RR) के दौरान मैदानी अंपायर से भिड़ गए. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस वजह से खेल पर भी फर्क पड़ा. मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 189 रन बनाए.

मैक्सवेल और डुप्लेसी ने मचाया धमाल

बल्लेबाजी का न्योता पाकर उतरी आरसीबी टीम को शुरुआती झटका पारी की पहली ही गेंद पर लगा, जब विराट कोहली (0) को ट्रेंट बोल्ट lbw आउट कर दिया. इसके बाद फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. फाफ डुप्लेसी ने 39 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 62 रन बनाए. मैक्सवेल ने 44 गेंदों पर 77 रनों की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की पार्टनरशिप की. राजस्थान के लिए पेसर ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने 2-2 विकेट लिए जबकि अश्विन और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला.

आरसीबी की पारी के दौरान विवाद

आरसीबी की पारी के दौरान 13वें ओवर के लिए संजू ने गेंद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को थमाई. ओवर की तीसरी गेंद पर ही ये वाकया हुआ. ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी कर रहे थे. इस गेंद को अंपायर ने वाइड करार दिया और एक रन मैक्सवेल ने दौड़कर भी पूरा किया. अश्विन बस इतने पर ही हैरान हो गए. उन्हें लगा कि गेंद वाइड नहीं थी और मैक्सवेल के पैड से फ्लिक हुई. अश्विन फिर इसी को लेकर अंपायर से बहस करने लगे. इस गेंद पर मैक्सवेल ने स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन चूक गए. विकेट के पीछे खड़े सैमसन भी इसे पकड़ नहीं पाए. अश्विन ने सैमसन को वाइड की जांच के लिए रिव्यू के लिए जाने के लिए मनाया. 

अंपायर से लगातार बात करते रहे अश्विन

इस दौरान अश्विन लगातार अंपायर से बात करते रहे. अश्विन को भी लग रहा था कि मैक्सवेल के पैड से गेंद लगी है. मैक्सवेल ने इस गेंद से पहले लेग स्टंप के बाहर एक बड़ा मूवमेंट किया था, फिर वापस लाइन में आ गए. बाद में थर्ड अंपायर के पाले में फैसला गया और गेंद को वाइड ही करार दिया गया. गेंद मैक्सवेल को छूकर नहीं गई थी. अश्विन इसे देखकर थोड़ा मायूस जरूर हुए लेकिन इससे जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर तैरने लगे. कुछ यूजर्स ने अश्विन को सही बताया तो कुछ ने उनके रवैये को लेकर कड़ी आलोचना की.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news