IPL 2023: आईपीएल में कहर बनकर टूटे ये गेंदबाज, दिग्गज बल्लेबाज भी एक बड़े शॉट के लिए हुए मोहताज!
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल में कहर बनकर टूटे ये गेंदबाज, दिग्गज बल्लेबाज भी एक बड़े शॉट के लिए हुए मोहताज!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों से ही फैंस का रोमांच चरम पर है. तकरीबन हर मुकाबला ही मैच के 40वें ओवर में जाकर खत्म होता है. इस बीच गई खिलाड़ियों ने आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए अपनी टीमों को बेहतरीन जीत भी दिलाई है.  

IPL 2023: आईपीएल में कहर बनकर टूटे ये गेंदबाज, दिग्गज बल्लेबाज भी एक बड़े शॉट के लिए हुए मोहताज!

Most dot balls in IPL 2023: आईपीएल 2023 में अभी तक 33 मुकाबले खेले जा चुके हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रविवार(23 अप्रैल) को केकेआर पर जीत दर्ज कर अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई. इस सीजन में कुछ गेंदबाज ऐसे भी रहे हैं, जिन्होंने बड़ी कंजूसी के साथ गेंदबाजी की है. बल्लेबाजी में महारथ हासिल कर चुके खिलाड़ी भी इन गेंदबाजों के सामने शॉट लगाने में असफल रहे हैं. आइए आपको बताते हैं ऐसे गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने अब तक इस सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकी हैं.

RCB का मैच विनर गेंदबाज

आईपीएल 2023 में अब तक सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने के मामले में आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पहले नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक 89 डॉट बॉल फेंक दी हैं. फिलहाल सिराज 13 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर भी हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2023 में अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 4 मैचों में जीत मिली है. पॉइंट्स टेबल में टीम पांचवें नंबर पर है.

GT का ये खतरनाक बॉलर

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम 6 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 74 डॉट गेंदें फेंकी हैं. शमी ने अब तक 10 विकेट झटके हैं.  

RR का 'रॉयल' गेंदबाज

इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के ट्रेंट बोल्ट भी पीछे नहीं हैं. वह 66 डॉट गेंदों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. ट्रेंट बोल्ट ने आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में विराट कोहली को बिना खाता खोले ही पवैलियन भेज दिया था. उनके नाम अब तक 9 विकेट हैं. 

PBKS का 'किंग' 

पंजाब किंग्स की टीम के 24 साल के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. खासकर मुंबई इंडियंस के खिलाफ जो उन्होंने आखिरी ओवर डाला था. इस सीजन में अब तक डॉट गेंदें फेंकने के मामले में वह चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 65 बार ऐसा कर दिया है. अर्शदीप 13 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news