Ranji Trophy: आईपीएल के बीच इन भारतीय क्रिकेटर्स की हो गई बल्ले-बल्ले, BCCI ने दे दिया ये बड़ा तोहफा
Advertisement
trendingNow11655630

Ranji Trophy: आईपीएल के बीच इन भारतीय क्रिकेटर्स की हो गई बल्ले-बल्ले, BCCI ने दे दिया ये बड़ा तोहफा

IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच भारतीय क्रिकेटर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटर्स को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है. इस ऐलान को सुनकर भारतीय क्रिकेटर्स की बल्ले-बल्ले होने वाली है. 

Ranji Trophy: आईपीएल के बीच इन भारतीय क्रिकेटर्स की हो गई बल्ले-बल्ले, BCCI ने दे दिया ये बड़ा तोहफा

BCCI: इंडियन प्रीमियर लीग के बीच बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटर्स को बड़ी खुशखबरी दे दी है. बीसीसीआई के इस ऐलान को सुनकर सभी भारतीय क्रिकेटर्स खुशी से झूमते नजर आएंगे. इंडियन प्रीमियर लीग जैसे बड़े टूर्नामेंट के बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बड़ा और ऐतिहासिक फैसले का ऐलान कर दिया है.   

BCCI का बड़ा तोहफा 

भारतीय क्रिकेट बॉर्ड (BCCI) ने रविवार को घरेलू टूर्नामेंटों की इनामी राशि में इजाफा करने की घोषणा कर दी है, जिससे रणजी ट्रॉफी की विजेता टीम को इस सत्र से पांच करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिलेगी. रणजी ट्रॉफी विजेता को पुरस्कार के तौर पर अब तक दो करोड़ रुपए मिलते थे लेकिन नए नियम के अनुसार अब उन्हें पांच करोड़ रुपए मिलेंगे. उपविजेता को तीन करोड़ रुपए और सेमीफाइनल हारने वालों को एक-एक करोड़ रुपए मिलेंगे.

जय शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी

BCCI सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे बीसीसीआई के सभी घरेलू टूर्नामेंटों के लिए पुरस्कार राशि में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. हम भारतीय क्रिकेट की रीढ़ घरेलू क्रिकेट में निवेश करने के अपने प्रयासों को जारी रखेंगे. रणजी विजेता को अब पांच करोड़ रुपए जबकि सीनियर महिला टूर्नामेंट के विजेता को अब 50 लाख रुपए मिलेंगे.

इन टूर्नामेंट्स को लेकर भी हुए ऐलान  

ईरानी कप के लिए नकद पुरस्कार भी दोगुना कर दिया गया है, जिसमें विजेता को 25 लाख रुपए के बजाय 50 लाख रुपए दिए जाएंगे. उपविजेता रहने वाली टीम को वर्तमान में कोई नकद इनाम नहीं मिलता है लेकिन अब उन्हें 25 लाख रुपए मिलेंगे. दलीप ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में विजेता टीम को एक करोड़ रुपए और उपविजेता टीम को 50 लाख रुपए का पुरस्कार मिलेगा. देवधर ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के विजेताओं को 40 लाख रुपए और फाइनल में हारने वाली टीम को 20 लाख रुपए मिलेंगे. भारतीय क्रिकेट का 2023-24 घरेलू सत्र दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट के साथ 28 जून से शुरू होगा जबकि सबसे प्रमुख टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी अगले साल पांच जनवरी से शुरू होगा.

महिला क्रिकेट को भी मिला तोहफा   

देश में महिला क्रिकेट को बड़े स्तर पर बढ़ावा देने के लिए सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी के विजेताओं को 50 लाख रुपए और उपविजेता टीम को 25 लाख रुपए का चेक दिया जाएगा. सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी की इनामी राशि भी बढ़ा दी गई है. इसमें विजेता टीम को 40 लाख रुपए मिलेंगे, जो मौजूदा राशि से आठ गुणा अधिक है. इसमें फाइनल हारने वाली टीम को 20 लाख रुपए मिलेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news