IPL 2023: जीत के बाद LSG के इस खिलाड़ी ने कर दी ये 'शमर्नाक' हरकत, मैच रेफरी ने दे डाली कड़ी सजा!
Advertisement
trendingNow11648093

IPL 2023: जीत के बाद LSG के इस खिलाड़ी ने कर दी ये 'शमर्नाक' हरकत, मैच रेफरी ने दे डाली कड़ी सजा!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेहद ही रोमांचक मैच खेला गया. पूरे 40 ओवर तक खेले गए इस मैच में लखनऊ ने 1 विकेट रहते आखिरी गेंद पर मैच में  जीत दर्ज कर ली. 

IPL 2023: जीत के बाद LSG के इस खिलाड़ी ने कर दी ये 'शमर्नाक' हरकत, मैच रेफरी ने दे डाली कड़ी सजा!

LSG Player Punished: आईपीएल के 16वें सीजन के 15 मुकाबले हो चुके हैं. अभी तक हुए इन मुकाबलों में फैंस का जमकर मनोरंजन हुआ है. इन मैचों में वो सब देखने को मिला है जो क्रिकेट फैंस देखना पसंद करते हैं. इस बीच सोमवार को हुए इस सीजन के 15वें मैच में लखनऊ के एक खिलाड़ी ने बेहद ही शर्मनाक हरकत कर दी, जिसके बाद खिलाड़ी को मैच रेफरी के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ा. 

इस खिलाड़ी ने कर दी शर्मनाक हरकत!

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 1 रन की जरूरत थी. क्रीज पर मौजूद थे आवेश खान और रवि बिश्नोई. हर्षल पटेल की आखिरी गेंद पर आवेश खान का बल्ले से कोई संपर्क नहीं हुआ और गेंद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के दस्तानों में चली गई. इस बीच आवेश खान और रवि बिश्नोई ने बाई के रूप में दौड़कर रन पूरा कर लिया और टीम को जीत दिला दी, लेकिन जैसे ही रन पूरा हुआ आवेश खान ने जोश में आकर अपना हेलमेट बड़ी तेजी से जमीन पर दे मारा. 

मैच रेफरी ने दी ये सजा 

आवेश खान खान द्वारा की गई इस हरकत पर मैच रेफरी भी काफी नाराज दिखाई दिए. हालांकि, उन्होंने आवेश खान पर किसी तरह का जुर्माना नहीं लगाया. आईपीएल की प्रेस रिलीज में कहा गया कि आवेश खान पर कोई जुर्माना नहीं लगाया गया है लेकिन उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन जरूरी किया .है इसके लिए उन्हें फटकार लगाई गई है.  

ऐसा था मैच के आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में लखनऊ को चाहिए थे 5 रन. बल्लेबाज थे जयदेव उनादकट और मार्क वुड. गेंदबाजी के लिए आए हर्षल पटेल. पहली गेंद पर उनादकट ने सिंगल रन लेकर मार्कवुड को स्ट्राइक दी.दूसरी गेंद पर मार्कवुड क्लीन बोल्ड हो गए. तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए रवि बिश्नोई ने 2 रन लिए. अब टीम को 3 गेंदों पर 2 रनों की जरूरत थी. चौथी गेंद पर बिश्नोई ने 1 रन लेकर मैच को टाई करा दिया. पांचवीं गेंद पर उनादकट प्लेसी के हाथों कैच आउट हो गए. आखिरी गेंद पर आवेश खान के बल्ले से गेंद का कोई संपर्क नहीं हुआ और गेंद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में गई. कार्तिक ने जब तक गेंद को पकड़कर थ्रो किया तब तक आवेश खान और रवि बिश्नोई एक रन लेकर लखनऊ को जीत दिला चुके थे.  

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news