Sultan of Johor Cup: मलेशिया के इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा भारत, ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत
Advertisement
trendingNow11415202

Sultan of Johor Cup: मलेशिया के इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा भारत, ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

IND vs GBR, Hockey : भारतीय जूनियर पुरुष टीम ने ब्रिटेन से 5-5 से ड्रॉ खेला और तालिका में दूसरे स्थान पर रहते हुए सुल्तान जोहोर कप के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. भारत के पांच मैचों से आठ अंक रहे.

Sultan of johor cup (Twitter)

Indian Junior Hockey Team: भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया में खेले जाने वाले सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. टीम राउंड रॉबिन चरण में दूसरे स्थान पर रही जिसके इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची. ट्रॉफी के लिए उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी. भारत ने शुक्रवार को मलेशिया के जोहोर में होने वाले टूर्नामेंट के अपने आखिरी राउंड रोबिन लीग मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 5-5 से ड्रॉ खेला.

ब्रिटेन से खेला ड्रॉ

भारतीय जूनियर पुरुष टीम के पांच मैचों से आठ अंक थे और टीम ऑस्ट्रेलिया (पांच मैचों में 13 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर रही. भारत की तरफ से पूवन्ना सीबी (सातवें मिनट), अमनदीप (50वें मिनट), अरिजीत सिंह हुंदल (53वें मिनट) और शारदा नंद तिवारी (56वें और 58वें मिनट) ने जबकि ग्रेट ब्रिटेन के लिए मैक्स एंडरसन (पहले और 40वें), हैरिसन स्टोन (42वें मिनट) और जामी गोल्डन (54वें और 56वें) ने गोल किए.

मेजबान का खराब प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को अपने अंतिम राउंड रॉबिन लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6-1 से पराजित किया. ब्रिटेन और जापान ने अपना अभियान सात-सात अंक से समाप्त किया जबकि दक्षिण अफ्रीका के छह अंक रहे. मेजबान मेलशिया एक अंक लेकर छह टीमों की तालिका में अंत पर रहा. दक्षिण अफ्रीका अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा देता तो फाइनल में पहुंच जाता लेकिन खिताब की प्रबल दावेदार आस्ट्रेलियाई टीम उनके खिलाफ काफी मजबूत थी.

चौथे क्वार्टर में गोल-वर्षा

ब्रिटेन के खिलाफ मैच में भारत ने शुरू में ही गोल खा दिया था लेकिन वह पहले क्वार्टर तक 1-1 से बराबरी करने में सफल रहा. हाफ टाइम के बाद भी स्कोर में कोई बदलाव नहीं हुआ. ब्रिटेन ने जल्द बढ़त हासिल कर ली लेकिन भारत ने आखिरी क्वार्टर में अच्छी वापसी की. चौथे और आखिरी क्वार्टर में जमकर गोल वर्षा हुई. इस क्वार्टर में कुल छह गोल दागे गए जिसमें भारत के आठ मिनट के अंदर किए गए चार गोल भी शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news