AFC Qualifiers: भारत का विजयी अभियान जारी, एएफसी अंडर-17 एशियन कप क्वालिफायर्स में कुवैत को दी मात
Advertisement

AFC Qualifiers: भारत का विजयी अभियान जारी, एएफसी अंडर-17 एशियन कप क्वालिफायर्स में कुवैत को दी मात

India vs Kuwait U-17: भारतीय टीम ने एएफसी अंडर-17 क्वालिफायर्स में अभी तक कोई गोल नहीं खाया है. उसने टूर्नामेंट के अपने पिछले मैच में मालदीव को 5-0 से पराजित किया था. भारत की इस जीत में गोलकीपर साहिल ने भी अहम भूमिका निभाई. 

AFC Asian Cup Qualifiers (Instagram)

AFC U-17 Asian Cup Qualifiers: भारतीय टीम का एएफसी अंडर-17 एशियन कप क्वालिफायर्स में विजयी अभियान जारी है. टीम ने सऊदी अरब के अल खोबार में खेले गए मुकाबले में थांगलसुन गंगटे के दो गोल की मदद से इस फुटबॉल प्रतियोगिता में कुवैत को 3-0 से करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम ने इससे पहले अपने पिछले मुकाबले में मालदीव को 5-0 से हराया था. खास बात है कि उसने टूर्नामेंट में कोई भी गोल नहीं खाया है.

अभी तक नहीं गंवाया गोला

भारत ने अपने पहले मैच में मालदीव को 5-0 से पराजित किया था. गंगटे के दो गोल से भारत ने कुवैत के खिलाफ भी तीन अंक हासिल किए. इस तरह से भारतीय टीम ने अभी तक एक भी गोल नहीं गंवाया है. भारत की इस जीत में गोलकीपर साहिल ने भी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कई शानदार बचाव किए जिससे भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक गोल नहीं खाने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा.

शुरू से ही आक्रामक तेवर

भारतीय टीम ने शुरू से ही हमलावर तेवर अपनाए जिसका उसे फायदा भी मिला. उसने लगातार कुवैत के गोल पर हमले किए जिसका फायदा उसे 16वें मिनट में मिला जब गंगटे ने टीम को बढ़त दिलाई. साहिल ने इसके बाद दो शानदार बचाव किए जिससे भारत हाफ टाइम तक 1-0 से आगे रहा. कोरू के पास 60वें मिनट में गोल करने का अच्छा मौका था लेकिन उनका हेडर क्रॉसबार से ऊपर निकल गया. इसके चार मिनट बाद हालांकि वह भारत की बढ़त को दोगुना करने में सफल रहे.

मिले 3 अहम अंक

साहिल ने 69वें मिनट में एक और शानदार बचाव किया जिसके दो मिनट बाद गंगटे ने अपना दूसरा और टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा. भारतीय टीम ने इसके बाद कुवैत को कोई मौका नहीं दिया और तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए. (एजेंसी से इनपुट)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news