ओलंपिक मेडल की तैयारी कर रहे विकास कृष्ण, चोट से ठीक होकर कर रहे हैं वापसी
Advertisement

ओलंपिक मेडल की तैयारी कर रहे विकास कृष्ण, चोट से ठीक होकर कर रहे हैं वापसी

Vikas Krishan: भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण चोट से उबरने  के बाद अगले साल के एशियाई खेलों और 2024 के पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में वापसी के लक्ष्य के साथ विदेशों में पेशेवर मुक्केबाजों के साथ प्रशिक्षण के लिए तैयार हैं.

 

फोटो (File)

Vikas Krishan: भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण चोट से उबरने  के बाद अगले साल के एशियाई खेलों और 2024 के पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में वापसी के लक्ष्य के साथ विदेशों में पेशेवर मुक्केबाजों के साथ प्रशिक्षण के लिए तैयार हैं. पिछले साल टोक्यो ओलंपिक से कंधे में गंभीर चोट का सामना करने वाले 30 साल के विकास ने कहा कि विदेशों में ‘चैम्पियन मुक्केबाजों के साथ अभ्यास का उन्हें फायदा होगा.

विकास कृष्ण कर रहे हैं तैयारी

विकास ने कहा, ‘मैंने इस सप्ताह की शुरुआत में ‘स्पारिंग’ (मुक्केबाजी अभ्यास) किया और मुझे लगता है कि मैं पूरी तरह से ठीक हो गया हूं. मेरा ध्यान अब भारतीय टीम में वापसी करने और एशियाई खेलों में चौथा पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज बनने पर है.’ उन्होंने कहा, ‘मेरा तात्कालिक लक्ष्य एशियाई खेल है और दीर्घकालिक लक्ष्य पेरिस ओलंपिक है. मैंने अभी तक ओलंपिक पदक नहीं जीता है.’

ओलंपिक में मेडल लाना टारगेट

उन्होंने कहा, ‘ओलंपिक के लिए मुझे पेशेवर मुक्केबाजों के साथ अभ्यास करना होगा. अगर मैं भारत में ट्रेनिंग करता हूं तो मैं पदक नहीं जीतूंगा. भारत में जब भी मैं शिविर में जाता हूं तो यह हमेशा एकतरफा मुकाबला होता है. मैं न केवल अपने वजन में बल्कि अन्य सभी भार वर्गों में शीर्ष पर रहता हूं.’ विकास 69 किग्रा भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा करते है लेकिन ओलंपिक में उसे समाप्त कर दिया गया था, इसलिए तीन बार के ओलंपियन ने पेरिस में 80 किग्रा भार वर्ग में भाग लेने का फैसला किया है.

80 किलोग्राम में लड़ेंगे कृष्ण

उन्होंने कहा, ‘मैं ओलंपिक में 80 किग्रा में प्रतिस्पर्धा करूंगा. इसलिए, मैं उन मुक्केबाजों से लड़ना चाहता हूं जिनके पास मुझसे ज्यादा अनुभव और ताकत है.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने अमेरिका के वीजा के लिए आवेदन किया है और जैसे ही यह 15-20 दिनों में आएगा, मैं चला जाऊंगा. अमेरिका में हर हफ्ते पेशेवर मुकाबले होते हैं ऐसे में वहां लगातार मुकाबला करना कोई बड़ी बात नहीं है.’

 

Trending news