Sumit Nagal: 'हरियाणवी छोरे' ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में बनाई जगह, 3 साल बाद मिला मौका
Advertisement
trendingNow12057149

Sumit Nagal: 'हरियाणवी छोरे' ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में बनाई जगह, 3 साल बाद मिला मौका

Australian Open : हरियाणा के झज्जर में जन्मे सुमित नागल (Sumit Nagal) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open-2024) के मेन ड्रॉ में जगह बना ली. वह 3 साल बाद किसी ग्रैंडस्लैम के मेन ड्रॉ में पहुंचे हैं. उन्होंने 2 घंटे 3 मिनट तक चले मैच में स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकान को 6-4, 6-4 से मात दी.

AO के मेन ड्रॉ में सुमित नागल

Sumit Nagal in Australian Open-2024 : 'हरियाणवी छोरे' सुमित नागल (Sumit Nagal) ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open-2024) के मेन ड्रॉ में जगह बना ली. वह तीन साल बाद किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे हैं. उन्होंने 2 घंटे 3 मिनट तक चले मुकाबले में स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकान को 6-4, 6-4 से मात दी और ये उपलब्धि हासिल की.

मेन ड्रॉ में सुमित नागल 

भारत के सुमित नागल (Sumit Nagal) स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकान को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open-2024) के सिंगल्स के मेन ड्रॉ में पहुंच गए हैं. नागल ने 2 घंटे 3 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की. उनके प्रतिद्वंद्वी ने दूसरे सेट के 10वें गेम में 30-40 पर डबल फॉल्ट किया. 

लॉकर रूम में बैठ गए नागल

सुमित नागल ने मैच के बाद कहा, ‘ये शानदार लग रहा है, ग्रैंडस्लैम के लिए क्वालिफाई करना हमेशा अच्छा होता है. मुकाबले के बाद मैं काफी भावुक हो गया था. मुझे खुद को शांत करने की जरूरत थी, मैं करीब डेढ़ घंटे के लिए लॉकर रूम में बैठा रहा. मैंने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है और आज मैं जो खिलाड़ी हूं, उसके लिए मुझे खुद पर और टीम पर गर्व है.’

अब बुबलिक से होगा मुकाबला

26 साल के नागल का सामना पहले दौर में दुनिया के 31वें नंबर के खिलाड़ी कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक से होगा. इस समय वर्ल्ड रैंकिंग में 139वें स्थान पर काबिज नागल 2021 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेलेंगे. उन्हें 2021 में पहले दौर में लिथुआनिया के रिकार्डास बेरांकिस ने हराया था.

फेडरर से जीते थे एक सेट

नागल 2019 और 2020 में यूएस ओपन (US Open) के मुख्य ड्रॉ में भी पहुंचे थे. उन्होंने 2019 यूएस ओपन में रोजर फेडरर (Roger Federer) के खिलाफ एक सेट जीता था हालांकि वह मुकाबला हार गए थे. इसके बाद अगले साल वह दूसरे राउंड तक पहुंचे थे जिसमें उन्हें डोमिनिक थिएम ने हराया. थिएम ने बाद में खिताब जीता. उन्होंने कहा, ‘मैंने अगले मैच के बारे में नहीं सोचा है. मुझे इस पल का लुत्फ उठाने की जरूरत है, काफी समय हो गया है जब मैंने किसी स्लैम में मुख्य ड्रॉ खेला है.'

'मम्मी-पापा को बुलाऊंगा'

नागल ने आगे कहा कि वह अपने माता-पिता को बुलाएंगे और अपने कोच के साथ आराम करेंगे. नागल फिर अगले मैच के बारे में सोचेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘अभी तय नहीं है कि मैं सोमवार या मंगलवार को खेलूंगा या नहीं, लेकिन रविवार आने पर इस पर विचार करूंगा. मैं बहुत उत्साहित हूं और मेन ड्रॉ मैचों के लिए कोर्ट पर आने के लिए उत्सुक हूं.’ (PTI से इनपुट)

Trending news