Complain Of Emiliano Martinez: अर्जेंटीना के प्लेयर ने FIFA कप जीतने के बाद की ऐसी हरकत, अब फ्रांस ने लिया ये एक्शन
Advertisement

Complain Of Emiliano Martinez: अर्जेंटीना के प्लेयर ने FIFA कप जीतने के बाद की ऐसी हरकत, अब फ्रांस ने लिया ये एक्शन

Emiliano Martinez mocks Mbappe: अर्जेंटीना के खिलाड़ी एमिलियानो मार्टिनेज ने फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup) की ट्रॉफी परेड के दौरान फ्रेंच स्टार काइलियन एमबापे का जो बेहूदा मज़ाक उड़ाया था उसकी सजा दिलाने के लिए फ्रांस के FA प्रेसिडेंट ने एक्शन लिया है.

Emiliano Martinez mocks Mbappe

French FA president on Emiliano Martinez: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का समापन के दौरान इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसने करोड़ों खेल प्रेमियों की भावनाओं को आहत कर दिया. फुटबॉल हो या कोई अन्य खेल, माना जाता है कि जो टीम अच्छा खेलती है वो जीतती है. दुनिया की कोई भी खेल प्रतियोगिता नतीजों के साथ खिलाड़ियों की स्पोर्टमैन स्पिरिट यानी खेल भावनाओं के लिए भी जानी जाती है, लेकिन अर्जेंटीना के एमिलियानो मार्टिनेज ने इस बार कुछ ऐस कर दिया जिसे लेकर खेल प्रेमियों का गुस्सा अबतक थमा नहीं है.

एमबापे का उड़ाया था भद्दा मजाक

फ्रांस पर जीत के बाद एमिलियानो मार्टिनेज ने अर्जेंटीना की ट्रॉफी विक्ट्री परेड के दौरान फ्रांस के सुपर स्टार एमबापे के चेहरे वाली एक बेबी डॉल पकड़कर काइलियन एमबापे का मजाक उड़ाया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हरकत को लेकर फ्रांस द्वारा एक आधिकारिक शिकायत शुरू की गई है. इस सिलसिले में फ्रांस के FA प्रेसिडेंट Noel Le Graet ने एमिलियानो की शिकायत को लेकर पत्र लिखने के बाद कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि एमिलियानो के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

'ऐसा करना घ्रणित'

Noel Le Graet ने कहा, 'मैंने अर्जेंटीना फेडरेशन के अपने समकक्ष को लिखा है कि किसी भी खेल आयोजन के दौरान ये हरकत बेहद घ्रणित और असामान्य थी. एमबापे विनम्र खिलाड़ी हैं. इस टूर्नामेंट में उनका व्यवहार अनुकरणीय रहा है. माइंड गेम और दबाव की रणनीति से इतर वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऐसी हरकत को सही नहीं ठहराया जा सकता है. यह पूरी तरह से अनावश्यक था. अगर आप गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान ऐसा कर रहे हैं, तो इसका मतलब आप जानबूझकर उकसा रहे हैं.'

फ्रांस सरकार ने की निंदा

इस बीच, फ्रांस की खेल मंत्री एमेली ओडिया कोस्टेरा ने भी एमिलियानो मार्टिनेज की हरकत की निंदा करते हुए कहा कि वो एमबापे के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर अर्जेंटीना के खेल मंत्री से बात करेंगी. उन्होंने ये भी कहा, 'वो जश्न में डूबे थे इसलिए तत्काल कुछ कहना सही नहीं था लेकिन अब अपने समकक्ष के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने का समय आ गया है.'

एमबापे पर ही निशाना क्यों?

फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में भी एमबापे का मजाक उड़ाया गया था. जीत के बाद होश खो चुके अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने फील्ड से लेकर ड्रेसिंग रूम तक मानों सारी हदें पार कर दी थीं.

नतीजा आने के बाद अर्जेंटीना के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें डांस करते हुए अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में एक मिनट का मौन रखते हुए कहा था कि ये मौन उस एमबापे के लिए जो मर चुका है. उस वीडियो पर भी जमकर हंगामा मचा था. फ्रांस के फैंस ने तब अर्जेंटीना के खिलाड़ियों की इस हरकत को बेहुदा बताया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news