Football: इस दिग्गज खिलाड़ी के घर के ऊपर से कभी नहीं गुजरती फ्लाइट, वजह जानकर हैरानी से पकड़ लेंगे सिर!
Advertisement

Football: इस दिग्गज खिलाड़ी के घर के ऊपर से कभी नहीं गुजरती फ्लाइट, वजह जानकर हैरानी से पकड़ लेंगे सिर!

Footballer Home : लोग दौलत के दम पर काफी कुछ कर सकते हैं. फिर आपका नाम बड़ा हो तो काम और भी आसान हो जाता है. हालांकि जिस दिग्गज के घर के ऊपर से फ्लाइट नहीं गुजरती, वह दौलत के मामले में तो शीर्ष में गिना जाता है लेकिन इसकी वजह चौंकाने वाली है.

flight over lionel messi home (twitter)

Lionel Messi Home in Barcelona : खेल कोई भी हो, लेकिन खिलाड़ी अपना नाम और पहचान बनाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जिसके फैंस और फॉलोअर दुनियाभर में मौजूद हैं. कई देशों में उसके घर हैं, पैसे इतना कि कुछ देशों का कुल बजट लेकिन उससे भी खास ये है कि उस दिग्गज के घर के ऊपर से कभी कोई विमान नहीं गुजरता है. दुनियाभर में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाला यह सुपरस्टार कभी भी संन्यास ले सकता है. 

मेसी के घर के ऊपर से नहीं गुजरती फ्लाइट

जिस दिग्गज की बात हो रही है, वह अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी हैं. दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी, जिनके घर के ऊपर से कोई हवाई जहाज उड़ान नहीं भर सकता है. जाहिर सी बात है कि ये बात सुनकर हर कोई चौंक जाएगा. मेसी की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है, लेकिन हैरानी की बात है कि उनके घर के ऊपर से प्‍लेनों की उड़ान पर पाबंदी है.

क्या है वजह?

अब आपने इस खबर को जानने के बाद तमाम तरह की अटकलें लगा ली होंगी. हालांकि इसकी वजह थोड़ी अलग है. ना तो सिक्‍योरिटी इसकी वजह है और ना ही मेसी ने अपने स्टारडम और पैसे के दम पर ऐसा इंतजाम किया है. दरअसल, मेसी बार्सिलोना में जिस जगह पर रहते हैं, वह पर्यावरण के लिहाज से प्रतिबंधित एरिया है. इसलिए गावा इलाके में फ्लाइट्स उड़ने पर पाबंदी है. कुछ समय पहले स्‍पेनिश एयरलाइंस के चेयरमैन ने इस बात की जानकारी दी थी कि प्रतिबंधित इलाकों की वजह से बार्सिलोना एयरपोर्ट का विस्‍तार संभव नहीं है.

अर्जेंटीना को बनाया वर्ल्ड चैंपियन

कतर की मेजबानी में हाल में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप-2022 में अर्जेंटीना ने तीसरी बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. अर्जेंटीना ने फाइनल मुकाबले में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराया था. फाइनल मुकाबले में भी कप्तान मेसी ने धमाल मचाया और अपनी टीम के 3 में से दो गोल दागे थे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news