Fifa World Cup 2022: जर्मनी को लगा तगड़ा झटका, स्ट्राइकर टिमो वर्नर वर्ल्ड कप से बाहर
Advertisement

Fifa World Cup 2022: जर्मनी को लगा तगड़ा झटका, स्ट्राइकर टिमो वर्नर वर्ल्ड कप से बाहर

Timo Werner​ Ruled Out of Fifa World Cup 2022: जर्मनी को 20 नवंबर से कतर में शुरू होने वाले फीफा वर्ल्ड कप 2022 से पहले तगड़ा झटका लगा है. जर्मनी के स्ट्राइकर टिमो वर्नर कतर में खेले जाने वाले फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. 

Fifa World Cup 2022: जर्मनी को लगा तगड़ा झटका, स्ट्राइकर टिमो वर्नर वर्ल्ड कप से बाहर

Fifa World Cup: जर्मनी को 20 नवंबर से कतर में शुरू होने वाले फीफा वर्ल्ड कप 2022 से पहले तगड़ा झटका लगा है. जर्मनी के स्ट्राइकर टिमो वर्नर कतर में खेले जाने वाले फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बुंदेसलीगा क्लब ने एक आधिकारिक बयान में पुष्टि की गई है कि आरबी लिपजिग स्ट्राइकर टिमो वर्नर बुधवार को शख्तर डोनेस्क पर लिपजिग की 4-0 की जीत के पहले हाफ में चोटिल हो गए.

जर्मनी को लगा तगड़ा झटका

लिपजिग को काफी गहरा झटका लगा है, क्योंकि टीम के खिलाड़ी टिमो वर्नर पैर में लगी चोट के कारण लगभग एक साल के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. टिमो वर्नर ने सोशल मीडिया पर कहा, 'मैं अगले कुछ हफ्तों के लिए बाहर रहूंगा. मुझे फीफा वर्ल्ड कप 2022 की याद आएगी और दुर्भाग्य से मुझे सोफे पर बैठकर लिपजिग और जर्मन राष्ट्रीय टीम का समर्थन करना होगा.'

स्ट्राइकर टिमो वर्नर फीफा वर्ल्ड कप से बाहर

प्रीमियर लीग के संगठन चेल्सी के साथ दो साल बाद टिमो वर्नर ने गर्मियों में लिपजिग में वापसी की थी और 2026 तक टीम के साथ करार किया था. बुंदेसलीगा में अपने हालिया प्रदर्शन और जर्मनी के मुख्य कोच हांसी फ्लिक के नेतृत्व में, वेर्नर के कतर के लिए जर्मनी की टीम में होने की उम्मीद थी.

टिमो वर्नर का चोटिल होना एक बड़ा झटका

फ्लिक ने आगे कहा, 'मुझे टिमो के लिए बहुत खेद है, क्योंकि वह फीफा वर्ल्ड कप को मिस करेंगे, जिसे वह खेलना चाहते थे. टिमो वर्नर का चोटिल होना एक बड़ा झटका है, खासकर टीम के लिए. हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.'

जंगल की आग की तरह फैल गई ये बुरी खबर

यह बुरी खबर जंगल की आग की तरह फैल गई, क्योंकि कई प्रशंसकों को उम्मीद थी कि शख्तर डोनेस्क के खिलाफ यूईएफए चैंपियंस लीग ग्रुप मुकाबले के दौरान टिमो वर्नर को लगी चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी. टिमो वर्नर ने पिछले तीन लीग मुकाबलों में स्कोर किया था, साथ ही सेल्टिक और रियाल मैड्रिड के खिलाफ चैंपियंस लीग के मुकाबलों में गोल भी किए थे.

ये धुरंधर ले सकते हैं टिमो वर्नर की जगह

टिमो वर्नर ने फिलक के तहत जर्मनी के लिए 15 में से 13 मैच खेले और आठ गोल किए. जर्मनी के कोच को अब कतर फीफा वर्ल्ड कप के लिए अपनी अग्रिम पंक्ति के बारे में अपनी योजनाओं को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है. जमाल मुसियाला, लेरॉय साने, थॉमस मुलर, सर्ज ग्नब्री और काई हैवर्ट जैसे खिलाड़ी स्ट्राइकर के रूप में टिमो वर्नर की जगह ले सकते हैं.

(With IANS Inputs)

Trending news