FIFA World Cup: वर्ल्ड कप के लाइव मैच दिखाने वाली ऐप पर Buffering, फैंस भड़के तो दिया ये अपडेट
Advertisement
trendingNow11451058

FIFA World Cup: वर्ल्ड कप के लाइव मैच दिखाने वाली ऐप पर Buffering, फैंस भड़के तो दिया ये अपडेट

FIFA WC Matches in India: फीफा वर्ल्ड कप के लाइव प्रसारण को लेकर रविवार को कुछ दिक्कत रही और वीडियो काफी रुक-रुक कर चली. इसे 'बफरिंग' भी कहा जाता है. ऐसे में कई यूजर्स ने कंपनी से सोशल मीडिया पर लगातार शिकायत की और नाराजगी जताई.

live buffering issue

FIFA World Cup Matches Buffering Issue: कतर की मेजबानी में फीफा वर्ल्ड कप-2022 का आगाज 20 नवंबर यानी रविवार से हो गया. पहले मुकाबले में कतर और इक्वाडोर आमने-सामने थे. इक्वाडोर ने इस मुकाबले को जीता और इतिहास बदला. ऐसा पहली बार हुआ कि इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में मेजबान टीम हारी हो. इस मुकाबले के दौरान भारतीय फुटबॉल प्रेमी एक दूसरी वजह से भी परेशान नजर आए. दरअसल, इस मैच को लाइव प्रसारित करने वाली ऐप में बफरिंग के चलते काफी दिक्कत हुई.

भारत में हो रहा है LIVE ब्रॉडकास्ट 

भारत में भी बड़ी संख्या में फुटबॉल फैंस मौजूद हैं. वे भी फ्री में फीफा वर्ल्ड कप के मैचों का आनंद उठा सकते हैं. इसके लिए जियो सिनेमा को प्रसारण अधिकार मिले हैं. इस ऐप पर फ्री में मैच देखे जा सकते हैं. हालांकि रविवार को कुछ दिक्कत रही और लाइव वीडियो काफी रुक-रुक कर चली, जिसे बफरिंग कहा जाता है. ऐसे में कई यूजर्स ने इस कंपनी के ट्विटर अकाउंट को टैग कर लगातार शिकायत की और नाराजगी जताई.

ऐप ने दिया अपडेट

जियो सिनेमा ऐप ने बाद में इसे लेकर अपडेट भी दिया. दरअसल, कई शिकायतें बफरिंग को लेकर मिलने के बाद ऐप ने एक मजाकिया वीडियो पोस्ट किया जिसमें कई मजदूर कड़ी मेहनत करते दिख रहे थे. इसके कैप्शन में लिखा, 'हमारी टीम इस मामले को सुलझाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.' हालांकि बाद में उस वीडियो को डिलीट कर दिया गया.

fallback

इंग्लैंड और ईरान के बीच आज भिड़ंत

फीफा वर्ल्ड कप-2022 का दूसरा मुकाबला ग्रुप-बी में इंग्लैंड और ईरान के बीच होना है. इंग्लैंड ने एक बार फुटबॉल वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. फुटबॉल प्रेमी इस मुकाबले को जियो सिनेमा ऐप के अलावा स्पोर्ट्स 18 और स्पोर्ट्स 18 एचडी टीवी चैनलों पर लाइव देख सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news