FIFA: वर्ल्ड कप जीत के खुमार में अर्जेंटीना के फैंस ने भुलाई देश की आर्थिक हालत, जमकर की आतिशबाजी
Advertisement

FIFA: वर्ल्ड कप जीत के खुमार में अर्जेंटीना के फैंस ने भुलाई देश की आर्थिक हालत, जमकर की आतिशबाजी

FIFA World Cup: अर्जेंटीना की जीत के बाद कतर में बुलेवार्ड में कतार में खड़े फैंस में आर्थिक चिंता दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही थी. अर्जेंटीना की टीम ओपन-टॉप बस से अपने फैंस के साथ जश्न मना रही थी. इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई जिससे कतर में आधी रात को आकाश जगमगा गया.

FIFA: वर्ल्ड कप जीत के खुमार में अर्जेंटीना के फैंस ने भुलाई देश की आर्थिक हालत, जमकर की आतिशबाजी

Argentina: अर्जेंटीना साल 2018 से आर्थिक संकट में फंसा हुआ है और अभी भी पूरी तरह से उबरा नहीं है, लेकिन कतर की सड़कों पर आम आदमी और महिला के लिए इसे समझना काफी कठिन है. बढ़ती कीमतें, मुद्रास्फीति और संकट को रोकने के लिए बार-बार सरकार द्वारा घोषित नीतिगत बदलाव, अर्जेंटीना के लोगों के लिए रोजमर्रा की खबरें हैं. ऐसे में तीसरी बार फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने वाली राष्ट्रीय टीम की खबर से बेहतर देश के लिए कुछ नहीं है.

वर्ल्ड कप जीत के खुमार में अर्जेंटीना के फैंस ने भुलाई देश की आर्थिक हालत

रविवार को अर्जेंटीना की जीत के बाद कतर में बुलेवार्ड में कतार में खड़े फैंस में आर्थिक चिंता दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही थी. अर्जेंटीना की टीम ओपन-टॉप बस से अपने फैंस के साथ जश्न मना रही थी. इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई जिससे कतर में आधी रात को आकाश जगमगा गया. हजारों लोगों ने जीत का जश्न तो मनाया ही, अर्जेंटीना का राष्ट्रीय दिवस भी मनाया. एक जीत ने देश के आर्थिक संकट को काफी हद तक भुला दिया.

फैंस ने जमकर की आतिशबाजी

अपने देश में उन्हें मुद्रा विनिमय दरों के बारे में चिंता करनी पड़ती है, लेकिन कतर में ये बातें उनके मन से कोसों दूर थी. अर्जेंटीना से करीब 40,000 लोग मैच देखने कतर आए थे, कईयों को तो टिकट नहीं मिला, लेकिन उत्सव में शामिल होने के लिए सभी दुख और निराशाओं को हवा में फेंक दिया. कतर के लुसैल स्टेडियम में वर्ल्ड कप में अपनी जीत पर अर्जेंटीना के प्रशंसकों की प्रतिक्रिया साझा करने के लिए कुछ लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया.

सऊदी अरब के खिलाफ पहले मैच में हार एक आशीर्वाद के रूप में

कुछ फैंस को लगा कि सऊदी अरब के खिलाफ पहले मैच में 2-1 की हार एक आशीर्वाद के रूप में आई. सऊदी अरब ने हमें जगा दिया और तब से हमारी टीम एक टीम की तरह खेली. अंत में देखें तो सऊदी अरब से हार हमारे लिए सबसे अच्छी बात साबित हुई.

(Source Credit - IANS)

Trending news