लखनऊ सुपर जायंट्स के नए मेंटर का जल्द हो सकता है ऐलान, इस भारतीय दिग्गज के नाम पर लगी मुहर
Advertisement
trendingNow12403710

लखनऊ सुपर जायंट्स के नए मेंटर का जल्द हो सकता है ऐलान, इस भारतीय दिग्गज के नाम पर लगी मुहर

आईपीएल 2025 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को नया मेंटर मिलने वाला है. इसका नाम भी फाइनल हो चुका है. इंतजार है तो बस आधिकारिक ऐलान का, जिसके जल्द ही होने की उम्मीद है.

लखनऊ सुपर जायंट्स के नए मेंटर का जल्द हो सकता है ऐलान, इस भारतीय दिग्गज के नाम पर लगी मुहर

Lucknow Super Giants Mentor : आईपीएल 2025 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को नया मेंटर मिलने वाला है. इसका नाम भी फाइनल हो चुका है. इंतजार है तो बस आधिकारिक ऐलान का, जिसके जल्द ही होने की उम्मीद है. लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त करने के लिए तैयार है. वह 2018-2022 तक पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे. हालांकि, जहीर खान के मेंटर बनने की पुष्टि अभी लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से करना बाकी है. 

जल्द हो सकता है ऐलान

सूत्रों ने पीटीआई को बताया, 'जहीर को टीम मेंटर नियुक्त किया गया है और जल्द इसका ऐलान कर दिया जाएगा.' जहीर पिछले साल गौतम गंभीर द्वारा खाली की गई भूमिका को संभालेंगे. बता दें कि गौतम गंभीर एलएसजी को से अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए थे और 2024 में आईपीएल खिताब जीतने में उनकी मदद की थी. हालांकि, गंभीर केकेआर से भी अलग हो गए हैं, क्योंकि उन्हें भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है. 

मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे जहीर

जहीर खान लंबे समय से मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे हैं. जहीर ने ग्लोबल डेवलपमेंट हेड की भूमिका निभाने से पहले क्रिकेट के डायरेक्टर के रूप में काम किया. बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल के जाने के बाद एलएसजी के पास फिलहाल कोई गेंदबाजी कोच नहीं है. मोर्कल टीम इंडिया से बतौर गेंदबाज कोच जुड़ गए हैं. 

3 IPL टीमों के लिए खेल चुके हैं जहीर

अपने कोचिंग करियर से पहले, जहीर तीन आईपीएल टीमों - मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले. 10 से अधिक सीजन खेलते हुए उन्होंने आईपीएल में 100 मैचों में भाग लिया, जिसमें 7.58 की इकॉनमी रेट के साथ 102 विकेट लिए. आईपीएल में वह आखिरी बार 2017 में गेंदबाजी करते नजर आए थे जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. एलएसजी के पास जस्टिन लैंगर के रूप में हेड कोच हैं.

Trending news