IND vs WI: इस खिलाड़ी को अपनी कप्तानी में मौका देना पसंद नहीं करते रोहित! जीते हुए मैच में बन जाता है विलेन
Advertisement

IND vs WI: इस खिलाड़ी को अपनी कप्तानी में मौका देना पसंद नहीं करते रोहित! जीते हुए मैच में बन जाता है विलेन

India vs West Indies, ODI Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की बाइलेटरल वनडे सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने जा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन में 27 जुलाई को होने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से एक क्रिकेटर का बाहर होना लगभग पक्का है.

IND vs WI: इस खिलाड़ी को अपनी कप्तानी में मौका देना पसंद नहीं करते रोहित! जीते हुए मैच में बन जाता है विलेन

India vs West Indies, News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की बाइलेटरल वनडे सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने जा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन में 27 जुलाई को होने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से एक क्रिकेटर का बाहर होना लगभग पक्का है. इस खिलाड़ी को अब कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मौके देना पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि लगभग हर मैच में ये खिलाड़ी अपने घटिया प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के लिए विलेन बन जाता है.  

इस खिलाड़ी को अपनी कप्तानी में मौका देना पसंद नहीं करते रोहित! 

हर कप्तान चाहता है कि जिस भी खिलाड़ी को वह अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन में चुने तो वह अपने प्रदर्शन से हार के जबड़े से भी जीत को छीनने का काम करे, न कि जीता हुआ मैच हरवा दे. टीम इंडिया का ये क्रिकेटर जीते हुए मैच में भी विलेन बन जाता है. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. रोहित शर्मा अब हर हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से इस फ्लॉप खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा देंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का दिल टूट सकता है. कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से हर हाल में इस खिलाड़ी को बाहर कर देंगे.

जीते हुए मैच में बन जाता है विलेन

बता दें कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के किसी भी मैच में मौका नहीं देंगे. युजवेंद्र चहल ने साल 2022 में हुए पिछले वेस्टइंडीज दौरे के बाद से टीम इंडिया के लिए महज 5 वनडे मैच ही खेले हैं और उनको सिर्फ 3 विकेट ही नसीब हुए हैं. युजवेंद्र चहल ने इसमें से 2 वनडे मैचों में 50 से ज्यादा रन लुटाए हैं. युजवेंद्र चहल ने आखिरी बार 6 महीने पहले टीम इंडिया के लिए कोई वनडे मैच खेला था, इसके बाद से ही वह लगातार खराब प्रदर्शन करने की वजह से टीम से बाहर कर दिए गए हैं. 

अब होगा बड़ा बदलाव  

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका देने की गलती बिल्कुल भी नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि युजवेंद्र चहल अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हो सकते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा युजवेंद्र चहल की जगह चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका देंगे, जो उनसे भी घातक स्पिनर हैं. कुलदीप यादव अपनी घातक स्पिन गेंदबाजी से वेस्टइंडीज के खिलाफ कहर मचा सकते हैं. इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी कुलदीप यादव की मदद करेंगे. रवींद्र जडेजा खतरनाक स्पिनर होने के साथ ही एक विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं और अतीत में उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई विस्फोटक पारियां भी खेली हैं.

Trending news