IND vs SL: श्रीलंका टी20 सीरीज के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! टीम के लिए बना नासूर
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका टी20 सीरीज के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! टीम के लिए बना नासूर

India vs Sri Lanka, T20: टीम इंडिया के एक फ्लॉप खिलाड़ी का टी20 करियर श्रीलंका के खिलाफ इस मौजूदा टी20 सीरीज के साथ ही खत्म होता नजर आ रहा है. ये खिलाड़ी अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा नासूर बन गया है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं, क्योंकि ज्यादातर मौकों पर ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हुआ है.

India vs Sri Lanka, 2023

India vs Sri Lanka, 2023: टीम इंडिया के एक फ्लॉप खिलाड़ी का टी20 करियर श्रीलंका के खिलाफ इस मौजूदा टी20 सीरीज के साथ ही खत्म होता नजर आ रहा है. ये खिलाड़ी अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा नासूर बन गया है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं, क्योंकि ज्यादातर मौकों पर ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हुआ है. कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. 

श्रीलंका टी20 सीरीज के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर!

श्रीलंका के खिलाफ इस मौजूदा टी20 सीरीज के साथ ही टीम इंडिया के एक फ्लॉप खिलाड़ी का टी20 करियर अब लगभग खत्म होता दिख रहा है. टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ इस मौजूदा टी20 सीरीज के दो मैचों में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. पहले टी20 मैच में तो इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को मैच हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. दूसरे टी20 मैच में भी इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद साधारण ही रहा है. ऐसे में ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए नासूर बना हुआ है. 

टीम इंडिया के लिए बना नासूर

युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी में 30 रन लुटा दिए. युजवेंद्र चहल को हालांकि इस दौरान एक ही विकेट मिला, लेकिन उससे टीम इंडिया को कोई बड़ा फायदा नहीं हुआ. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 206 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. इस मैच को बाद में टीम इंडिया 16 रनों से हार गई. युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 ओवरों की गेंदबाजी में 26 रन लुटा दिए थे. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने एक भी विकेट नहीं लिया. युजवेंद्र चहल का इकॉनोमी रेट भी 13.00 का रहा. युजवेंद्र चहल ने पिछली 12 टी20 इंटरनेशनल पारियों में केवल 11 विकेट ही हासिल किए हैं और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो ऐसा हुआ है कि युजवेंद्र चहल एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं. 

अब टीम इंडिया से हर हाल में बंध जाएगा इस खिलाड़ी का बोरिया-बिस्तर 

युजवेंद्र चहल के घटिया प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया का स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट पिछले कई सालों की तुलना में सबसे कमजोर नजर आ रहा है. ऐसे में अब युजवेंद्र चहल का टीम से इंडिया से बोरिया-बिस्तर बंधने का समय आ गया है. भारत को अब टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में कुलदीप यादव जैसे घातक चाइनामैन स्पिन गेंदबाज की जरूरत है, जो अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिताने का दम रखता है. कुलदीप यादव के नाम वनडे क्रिकेट में तो 2-2 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी है. 

7 जनवरी को राजकोट में बड़ा फैसला

कुलदीप यादव ने अब गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी पर भी काम किया है. हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर चटगांव टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने बल्लेबाजी करते हुए 40 रनों की उपयोगी पारी खेली थी और इसके अलावा 8 विकेट भी अपने नाम किए थे. इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कुलदीप यादव को 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी मिला था. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. अब सीरीज का फैसला कल यानी 7 जनवरी को राजकोट में होने वाले तीसरे टी20 मैच में होगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news