Team India: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में फिर होगा बदलाव, BCCI इस धाकड़ बल्लेबाज को करेगी शामिल!
Advertisement

Team India: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में फिर होगा बदलाव, BCCI इस धाकड़ बल्लेबाज को करेगी शामिल!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच होना है. इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव देखने को मिला था. केएल राहुल के बाहर होने के बाद ईशान किशन को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किया गया था.

Team India: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में फिर होगा बदलाव, BCCI इस धाकड़ बल्लेबाज को करेगी शामिल!

Team India: मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी. जहां टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 खेलेगी. यह मैच 7 से 11 जून के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला था, केएल राहुल की जगह ईशान किशन को टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया. अब एक दिग्गज क्रिकेटर में टीम में एक और बदलाव करने की बात कही है.

टीम इंडिया में फिर होगा बदलाव!

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इस बीच एक बदलाव भी हुआ अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया में युवा बल्लेबाजी यशस्वी जायसवाल को शामिल करने की बात कही है. वॉन ने ट्वीट कर लिखा कि मैं केएल राहुल की जगह यशस्वी जायसवाल को रिप्लेसमेंट के तौर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में टीम में शामिल करता. वह अच्छी फॉर्म में हैं और आने वाले समय में वह सुपरस्टार बनने वाले हैं.

आईपीएल में मचा रहे धमाल

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अपनी आतिशी पारियों से किकेट के तमाम दिग्गजों की तारीफें बटोरी हैं. उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 11 मई को खेले गए मैच में 47 गेंदों में नाबाद 98 रनों की पारी खेली और टीम को मैच जिताया. इससे पहले मौजूदा सीजन में वह शतक भी जमा चुके हैं. अब तक खेले 12 मैचों में उन्होंने 575 रन बनाए हैं. इसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं.

ऐसा रहा है फर्स्ट क्लास करियर

यशस्वी जायसवाल के फर्स्ट क्लास करियर की बात की जाए तो उनके शानदार आंकड़े हैं. उन्होंने अब तक खेले 15 मैच की 26 पारियों में 80 की औसत से 1845 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 2 अर्धशतक भी जड़े हैं. इसमें उन्होंने एक दोहरा शतक भी लगाया है. उनका सर्वाधिक स्कोर 265 रनों का रहा है. लिस्ट ए क्रिकेट में भी वह 35 मैचों में 1511 रन बना चुके हैं, जिसमें 5 अर्धशतक और 7 शतक शामिल हैं.

जरूर पढ़ें

आखिर किस बात की सजा भुगत रहा ये दिग्गज, आईपीएल में नहीं मिला एक भी मौका!
21 साल के यशस्वी ने कोहली को भी पछाड़ा, तीन गेंद खेलते ही ये रिकॉर्ड कर दिया चकनाचूर
आईपीएल के बीच लिया गया बड़ा फैसला, इस लीग में अचानक कम हुए इतने मैच!
मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की चमका दी किस्मत

Trending news