Yashasvi Jaiswal: यशस्‍वी जायसवाल को मिली बड़ी खुशखबरी, टेस्ट सीरीज खत्म होते ही ICC ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

Yashasvi Jaiswal: यशस्‍वी जायसवाल को मिली बड़ी खुशखबरी, टेस्ट सीरीज खत्म होते ही ICC ने किया बड़ा ऐलान

ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने लंबी छलांग लगाई है.

Yashasvi Jaiswal: यशस्‍वी जायसवाल को मिली बड़ी खुशखबरी, टेस्ट सीरीज खत्म होते ही ICC ने किया बड़ा ऐलान

Latest ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने खिलाड़ियों की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी कर दी है. टीम इंडिया ने हाल ही में वेस्टइंडीज को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया है. इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था, जिसका फायदा उन्हें लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में हुआ है. इस सीरीज में डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल ने ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. वहीं कप्तान रोहित शर्मा को भी फायदा हुआ है.

यशस्वी जायसवाल ने लगाई लंबी छलांग

भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में 11 पायदान चढकर 63वें स्थान पर पहुंच गए. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नौवें स्थान पर हैं. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में ड्रॉ रहे दूसरे टेस्ट में 57 और 38 रन की पारियां खेली. अब उनके 466 अंक हैं. दूसरे टेस्ट में 80 और 57 रन बनाने वाले रोहित के 759 अंक हैं और वह श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के साथ नौवें स्थान पर हैं.

केन विलियमसन टॉप पर बरकरार

आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन और इंग्लैंड के जो रूट क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टॉप पर हैं. ऋषभ पंत एक पायदान नीचे गिरकर 12वें और विराट कोहली 14वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के जाक क्राउले 13 पायदान चढकर 35वें स्थान पर हैं. वहीं हैरी ब्रूक 11वें और जॉनी बेयरस्टो संयुक्त 19वें स्थान पर हैं. भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की सूची में टॉप पर हैं जबकि रविंद्र जडेजा छठे स्थान पर हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के प्रबाथ जयसूर्या कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैकिंग पर हैं. जयसूर्या के स्पिन जोड़ीदार रमेश मेंडिस एक पायदान चढकर 21वें स्थान पर हैं, ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में जडेजा और अश्विन टॉप दो स्थानों पर हैं जबकि अक्षर पटेल पांचवें स्थान पर हैं.

Trending news