WTC Final: बिना डेब्यू के ही खत्म हो गया इस विकेटकीपर का करियर, WTC फाइनल में भी कप्तान ने नहीं खाया रहम!
Advertisement

WTC Final: बिना डेब्यू के ही खत्म हो गया इस विकेटकीपर का करियर, WTC फाइनल में भी कप्तान ने नहीं खाया रहम!

IND vs AUS: लंदन के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला (WTC Final-2023) जारी है. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जबकि ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व पैट कमिंस कर रहे हैं. इस मैच में एक खिलाड़ी को डेब्यू की उम्मीद थी लेकिन कप्तान ने रहम नहीं खाया.

WTC Final: बिना डेब्यू के ही खत्म हो गया इस विकेटकीपर का करियर, WTC फाइनल में भी कप्तान ने नहीं खाया रहम!

India vs Australia, WTC Final-2023: भारतीय टीम फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रही है. टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभाल रहे हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की कमान पेसर पैट कमिंस के पास है. इस मैच में एक धाकड़ खिलाड़ी को टेस्ट डेब्यू की उम्मीद थी लेकिन उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाया. 

अभी तक नहीं किया डेब्यू

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर जोश इंगलिस (Josh Inglis) हैं. इंगलिस ने अभी तक इस लंबे क्रिकेट फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है. उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final-2023) मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में चुने जाने की उम्मीद तो रही होगी, लेकिन ये सपना पूरा नहीं हो सका. पैट कमिंस ने एलेक्स कैरी को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया.

भारत के खिलाफ खेले वनडे

जोश इंगलिस भारत के खिलाफ हाल में खेली गई वनडे सीरीज का हिस्सा थे. उन्होंने गत मार्च में वानखेड़े स्टेडियम में मैच भी खेला और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई. इंगलिस ने उस मैच में 26 रनों का योगदान दिया था. वह अभी तक 3 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं लेकिन टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिल सका है. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए चुनी गई टीम में भी थे लेकिन इस फॉर्मेट में डेब्यू नहीं कर पाए.
 
अभी तक कम ही मिले मौके

28 साल के जोश इंगलिस को अभी तक मौके कम ही मिल पाए हैं. उन्होंने अभी तक के अपने करियर में 3 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस दौरान वनडे में उनका औसत तो महज 13.66 का रहा और उन्होंने कुल 41 रन 3 मैचों में बनाए. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 27.50 के औसत से 220 रन जोड़े हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 52 मैचों में 4 शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से कुल 2466 रन बनाए हैं.

Trending news