WPL 2024: हरमनप्रीत का चला जादू.. नेट सीवर ने भी यूपी को लपेटा, MI की जोरदार जीत से RCB को लगा झटका
Advertisement

WPL 2024: हरमनप्रीत का चला जादू.. नेट सीवर ने भी यूपी को लपेटा, MI की जोरदार जीत से RCB को लगा झटका

MI vs UPW: WPL 2024 में हर दिन रोमांच बढ़ता जा रहा है. 13वें मुकाबले में संघर्ष कर रही मुंबई इंडियंस ने जोरदार वापसी कर ली है. जिसके बाद आरसीबी की टीम को झटका लग गया है. इस मैच में यूपी वॉरियर्स टीम को मुंबई ने बुरी तरह से धूल चटाई. 

 

Harmanpreet kaur (WPL X)

MI vs UPW: WPL में रोमांच चरम पर पहुंच चुका है. मुंबई इंडियंस की टीम के लिए पिछले कुछ मुकाबले उतार चढ़ाव भरे रहे. टीम ने लगातार दो जीत के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज किया था. तीसरे और पांचवे मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन अब छठे मैच में मुंबई ने यूपी वॉरियर्स की टीम को बुरी तरह से धूल चटाकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. यूपी की टीम को मुंबई ने 42 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी. 

मुंबई ने पहले की बल्लेबाजी

मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया था. टीम के सलामी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हुए. जिसके बाद कप्तान कौर और नेट सीवर ब्रंट ने मोर्चा संभाला. कौर ने 30 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली. वहीं, ब्रंट ने 31 गेंद में 8 चौके लगाकर 45 रन की पारी को अंजाम दिया. अमीलिया केर ने भी 39 रन की बहुमूल्य पारी खेलकर टीम को 160 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 

दीप्ति शर्मा की पारी हुई फेल

161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही. 20 रन से पहले ही यूपी ने अपने तीन टॉप बल्लेबाजों को खो दिया था. जिसके बाद दीप्ति शर्मा ने खूंटा गाढ़ लिया. उन्होंने 36 गेंद में नाबाद 53 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे. लेकिन दूसरे छोर पर टीम पत्तों की तरह बिखरती नजर आ रही थी. किसी का साथ न मिलने पर दीप्ति की यह पारी बेकार गई और यूपी की टीम महज 118 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी. 

नेट सीवर ने गेंद से भी दिखाया कमाल

मुंबई की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. साईका इशाक ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं, नेट सीवर ने बल्ले से कमाल दिखाने के बाद गेंद से भी रंग जमाया. उन्होंने 2 बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाया और टीम को जीत दिला दी. इस जीत के बाद मुंबई ने आरसीबी की टेंशन बढ़ा दी है. आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान से एक पायदान नीचे आ गई है जबकि मुंबई ने दूसरे नंबर पर कब्जा जमा लिया है. मुंबई को 6 मैच में से 4 में जीत मिली है जबकि आरसीबी 3 मैच जीती है.

Trending news