World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में होगा बदलाव! इस खिलाड़ी की वजह से खड़ा हुआ 'ड्रामा'
Advertisement
trendingNow11866288

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में होगा बदलाव! इस खिलाड़ी की वजह से खड़ा हुआ 'ड्रामा'

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है. टीम का एक स्टार खिलाड़ी इस टूर्मामेंट से पहले चोटिल हो गया है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के स्कार खिलाड़ियों में से एक है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में होगा बदलाव! इस खिलाड़ी की वजह से खड़ा हुआ 'ड्रामा'

Team India Squad World Cup 2023: एशिया कप 2023 के बाद टीम इंडिया को अलगे महीने से वनडे वर्ल्ड कप 2023 जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेलना है. ये टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा, जिसके के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया हैं. इन सब के बीच टीम इंडिया के स्क्वॉड में बदलाव की मांग उठने लगी है. टीम का एक स्टार खिलाड़ी लगातार चोट से जूझ रहा है, जो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है. ये खिलाड़ी एशिया कप का भी हिस्सा है, लेकिन चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सका है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में होगा बदलाव!

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के बीच टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की चोट ने मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एक बार फिर पीठ की चोट से जूझ रहे हैं. वह इसी चोट के चलते महीनों तक टीम इंडिया से बाहर रहे थे और आईपीएल भी नहीं खेल सके थे. अय्यर इससे पहले भी पीठ की चोट के कारण परेशान रहे थे जिसका कि उन्होंने ऑपरेशन करवाया था. उन्होंने एशिया कप में दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ बारिश के कारण रद्द कर दिए गए मैच में वापसी की थी. वह उनका लगभग छह महीनों में पहला प्रतिस्पर्धी मैच था.

श्रेयस अय्यर की वापसी पर उठे सवाल

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं, ऐसे में उनका चोटिल हो जाना टीम के लिए एक बड़ी टेंशन है. इससे, नेशनल क्रिकेट एकेडमी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि कैसे कुछ दिनों पहले फिट घोषित हुए अय्यर की पीठ में दोबारा तकलीफ हो गई. टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान कहा, 'एनसीए को इसका जवाब देना होगा कि खिलाड़ी फिट क्यों नहीं हो पाते हैं क्योंकि ये सभी चोटिल होने के बाद वहीं पर रिहैब और ट्रेनिंग करते हैं.'

इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की उठी मांग

वर्ल्ड कप से पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) होने के बाद टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल करने की मांग उठने लगी है. संजू सैमसन (Sanju Samson) को इस टूर्नामेंट के लिए टीम में नहीं चुना गया है. वहीं, संजू सैमसन (Sanju Samson) एशिया कप में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं. सैमसन (Sanju Samson) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 13 वनडे मैचों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू सैमसन का बेस्ट स्कोर 86 रन है. संजू सैमसन ओपनिंग से लेकर नंबर-6 पर कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

श्रेयस अय्यर के काफी शानदार आंकड़े

28 साल के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अभी तक अपने करियर में 44 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अय्यर करीब 6 महीने से क्रिकेट मैदान से दूर थे. श्रेयस अय्यर ने अभी तक इस फॉर्मेट में 2 शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 44 मैचों में कुल 1645 रन बनाए हैं. इसके अलावा टेस्ट में उन्होंने 10 मैच खेलते हुए 666 रन जोड़े हैं, जिनमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल में श्रेयस ने 49 मैचों में 7 अर्धशतक लगाते हुए 1043 रन बनाए हैं.

Trending news