World Cup 2023: रिकी पोंटिंग का बड़ा दावा, 2023 का वर्ल्ड कप जीतेगी ये दिग्गज टीम
Advertisement

World Cup 2023: रिकी पोंटिंग का बड़ा दावा, 2023 का वर्ल्ड कप जीतेगी ये दिग्गज टीम

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का मानना है कि ‘निश्चिंत’ कप्तान रोहित शर्मा भारत को उसकी धरती पर दूसरा वर्ल्ड कप दिला सकते हैं. लगातार तीन शानदार जीत के साथ भारत ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का बेहतरीन आगाज किया है. 

World Cup 2023: रिकी पोंटिंग का बड़ा दावा, 2023 का वर्ल्ड कप जीतेगी ये दिग्गज टीम

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का मानना है कि ‘निश्चिंत’ कप्तान रोहित शर्मा भारत को उसकी धरती पर दूसरा वर्ल्ड कप दिला सकते हैं. लगातार तीन शानदार जीत के साथ भारत ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का बेहतरीन आगाज किया है. पहले मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराने के बाद भारत ने अफगानिस्तान को आठ विकेट से और पाकिस्तान को सात विकेट से हराया.

रिकी पोंटिंग का बड़ा दावा

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी से कहा,‘वह बिल्कुल बेपरवाह है, चिंतारहित. वह विचलित नहीं होता. उसके खेल में भी यह दिखता है. वह शानदार बल्लेबाज है और मैदान के भीतर तथा बाहर भी निश्चिंत सा दिखता है.’ रोहित शर्मा दिसंबर 2021 में विराट कोहली की जगह भारत के कप्तान बने थे. रिकी पोंटिंग का मानना है कि रोहित की कप्तानी में विराट अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर सकता है.

2023 का वर्ल्ड कप जीतेगी ये दिग्गज टीम

रिकी पोंटिंग ने कहा,‘विराट काफी जज्बाती खिलाड़ी है. वह प्रशंसकों की सुनता है और उन्हें जवाब भी देता है. उसके जैसे व्यक्ति के लिए यह काम थोड़ा कठिन होता.’ रिकी पोंटिंग ने कहा ,‘रोहित को कठिनाई नहीं होगी. वह शानदार खिलाड़ी है और कप्तानी भी बहुत अच्छे से कर रहा है.’ भारत ने पिछली बार 2011 में श्रीलंका को फाइनल में हराकर अपनी धरती पर ही वर्ल्ड कप जीता था. 

अपेक्षाओं का दबाव नहीं होगा

अपने देश में खेलने पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होता है, लेकिन पोंटिग ने कहा कि रोहित इससे निपटने में सक्षम है. रिकी पोंटिंग ने कहा,‘यह नहीं कह सकते कि भारत पर अपेक्षाओं का दबाव नहीं होगा. जरूर होगा लेकिन रोहित इससे निपट सकता है. भारत के पास बहुत प्रतिभाशाली टीम है. उनकी तेज गेंदबाजी, स्पिन, शीर्षक्रम, मध्यक्रम सब कुछ उम्दा है, उन्हें हराना बहुत कठिन होगा.’

Trending news